बिहार में भी बुलडोजर मॉडल शुरू, छपरा में फरार अपराधियों के घर पर चला बुलडोजर……

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 3, 2022

पटना: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बाबा योगी आदित्यनाथ के बाद अब बिहार में भी बुलडोजर मॉडल शुरू हो गया है।

सूबे में अवैध अतिक्रमण और अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाने का सिससिला शुरू हो गया है।

राजधानी पटना में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाना शुरू किये जाने के बाद अब यूपी की तर्ज पर अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाने लगा है। ऐसा ही एक नजारा सारण जिले में सामने आया है, जहां हत्या के मामले में फरार अपराधियों के घर बुलडोजर चलाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सारण में न्यायालय के आदेश के बाद एक अपराधी के घर पर कुर्की जब्ती के दौरान बुलडोजर लगाकर अभियुक्तों के घर के दरवाजे और खिडकी उखाड़ लिए गए। दरअसल, डोरीगंज थाना क्षेत्र के दफ्दरपुर गांव के रहने वाले सुदीश राय के बेटे सोनू की हत्या 25 मार्च 2021 को इस्माइलपुर के पास एनएच 19 पर कर दी गई थी।

मृतक के पिता ने पांच लोगों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था। वारदात के बाद से आरोपी जितेंद्र राय और विकास राय फरार चल रहे थे। शनिवार को कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू की। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जेसीबी से घर के दरवाजे, चौखटों को उखाड़ लिए गए।

पुलिस के अनुसार कोर्ट के आदेश पर आरोपी जितेंद्र राय और विकास राय के घरों की कुर्की जब्ती की गई है। जेसीबी की मदद से घर के चौखट और खिडकियों को उखाडा गया और घर से अन्य सामानों को भी जब्त किया गया है। इसके बाद भी अगर आरोपी आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो कोर्ट के आदेश पर उनके घरों को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

कहा जा रहा है कि प्रशासन की टीम जब कुर्की जब्ती के लिए पहुंची तो जेसीबी देख कई लोग वहां इक्ट्ठे हो गये। मौके पर मौजूद लोगों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी बुलडोजर मॉडल से कार्रवाई की बात चलने लगी। वहीं, पुलिस का कहना है कि अधिक मजदूरों के बदले जेसीबी से ही आसानी से ये काम किया गया।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.