वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को एक और झटका, अमर पासवान ने वीआईपी छोड़ने का किया एलान, आरजेडी में हुए शामिल……..

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 21, 2022

पटना: बीजेपी से जारी खींचतान के बीच वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को एक और झटका लगा है। पार्टी के दिवंगत नेता और बोचहां से विधायक रहे मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है। बता दें कि सहनी उन्हें उपचुनाव में पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाने की तैयारी में थे लेकिन बीजेपी ने बीते शुक्रवार को उक्त सीट पर उम्मीदवार का एलान कर दिया, जिसके बाद सियासी उथल-पुथल मच गई।

इधर, पिता की सीट जाते देख मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया और साथ ही राष्ट्रीय जनता दल का दामन थाम ली। अब अमर आरजेडी के टिकट पर उपचुनाव में ताल ठोकेंगे। जानकारी अनुसार चुनावी समीकरण सेट करने के लिए सोमवार को अमर पटना स्थिति आरजेडी कार्यालय पहुंचे और फिर पार्टी में शामिल हो गए।

बता दें कि साल 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में बोचहां सीट एनडीए गठबंधन के तहत हुए सीट बंटवारे में वीआईपी के खाते में गई थी। इस सीट से पार्टी ने मुसाफिर पासवान को मैदान में उतारा था और उन्होंने चुनाव में जीत भी हासिल की थी लेकिन कोरोना काल में उनका निधन हो गया, जिस वजह से उक्त सीट पर अब उपचुनाव हो रहा है लेकिन यूपी चुनाव में बगावत की वजह से बीजेपी ने इस बार सहनी को ये सीट नहीं दी, जिस वजह से सियासी उथल-पुथल मची हुई है।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.