जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
9 जुलाई 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह के समापन समारोह को संबोधित करने के बाद झारखंड जाएंगे। झारखंड के देवघर में वह 16 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। देवघर में विकास परियोजनाओं को शुरू करने के बाद नरेंद्र मोदी बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर का दर्शन करेंगे। यह मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। नरेंद्र मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन भी करेंगे।

बता दे कि बाबा वैधनाथ धाम तक सीधी कनेक्टिविटी के लिए देवघर एयरपोर्ट को बनाया गया है। इससे देशभर के श्रद्धालुओं को भगवान शिव के दर्शन में आसानी होगी। सावन के महीने के दौरान यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। सावन को हिंदू धर्म में भगवान शिव का महीना माना जाता है। देवघर एयरपोर्ट बनाने में करीब 400 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। हवाई अड्डे का टर्मिनल भवन सालाना पांच लाख से अधिक यात्रियों को संभाल सकता है।

देवघर एयरपोर्ट को देश भर में धार्मिक महत्व के स्थानों पर विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित करने और पर्यटकों के लिए सुविधाओं में सुधार करने के लक्ष्य के तहत बनाया गया है। पर्यटन मंत्रालय की ओर से देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम में पर्यटकों के लिए सुविधाओं में सुधार के लिए परियोजना स्वीकृत किया गया है। मोदी इस परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.