हैदराबाद के बोइगुड़ा इलाके में लगी भीषण आग, आग लगने से बिहार के 11 मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने किया दो लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान……..
न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 23, 2022
हैदराबाद के भोईगुडा इलाके में एक स्क्रैप गोदाम में बुधवार सुबह अचानक आग लगने से कम से कम 11 मजदूरों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई। आग इतना भयावह था कि दमकल की 8 गाड़ियों को इस पर काबू पाने के लिए लगाना पड़ा। पुलिस ने बताया है कि मरने वाले 11 मजदूर बिहार से थे।
पुलिस ने बताया कि दमकल नियंत्रण कक्ष को तड़के करीब तीन बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

सूत्रों के अनुसार आग की घटना के दौरान दुकान में बिहार के 12 मजदूर फंस गए थे। इसमें से एक अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। वह दो मंजिला इमारत की पहली मंजिल से समय रहते कूद गया, जिससे उसकी जान बच गई। इमारत की पहली मंजिल पर सो रहे ये 11 लोग खुद को नहीं बचा सके क्योंकि वहां केवल एक ही सीढ़ी थी। बताया जा रहा है कि कबाड़ के गोदाम में काम करने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मजदूरी की मौत पर शोक व्यक्त किया। करेउन्होंने कहा, इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।
फोटो साभार: एएनआई

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.