जनपथ न्यूज़ :- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक मार्च को पटना, नालंदा, बक्सर और किशनगंज से नोएडा- गाजियाबाद के लिए शुरू होने वाली अत्याधुनिक स्लीपर व सीटर बसों को हरी झंडी दिखाएंगे. अधिवेशन भवन से बसों के परिचालन के लिए हरी झंडी दिखाएंगे. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ मुख्यमंत्री के द्वारा किया जायेगा.
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि एक मार्च से गाजियाबाद के लिए बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. पटना सहित नालंदा, बक्सर और किशनगंज से गाजियाबाद के लिए बसों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. इससे आधे से अधिक बिहार के सभी जिलों को लाभ मिलेगा.
दो स्लीपर और पांच सीटर वॉल्वो बस शुरू किया जा रहा है. बसें नोएडा होते हुए गाजियाबाद के कोसांबी बस स्टैंड जाएगी. परिवहन सचिव ने बताया कि गाजियाबाद के लिए बसों के परिचालन से स्टूडेंट्स और अन्य लोगों को विशेष फायदा मिलेगा. रिजर्वेशन नहीं मिलने के कारण कई बार अपने शहर आ-जा नहीं पाते हैं वह आसानी से बस में सफर कर सकते हैं. बस पूरी तरह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है.
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पहली बार बिहार को गाजियाबाद नोएडा के लिए बस रूट की स्वीकृति मिली है. अब तक बिहार के पैसेंजर बस के लिए एनसीआर दिल्ली के लिए पैसेंजर परमिट प्राप्त नहीं होता था.
गाजियाबाद के लिए कुल सात बसों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. दो बस स्लीपर, जबकि पांच सीटर बस होगा. सीटर बस 52 यात्रियों की क्षमता वाला होगा. वहीं स्लीपर बस 42 सीटर का होगा.
रूट चार्ट
पटना-गाजियाबाद
पटना- मुजफ्फरपुर- कांटी- पिपरा कोठी- गोपालगंज- कुशी नगर- गोरखपुर-लखनऊ- नोएडा- आगरा- गाजियाबाद,
बक्सर गाजियाबाद
आरा- बक्सर- कोचस- सासाराम- मोहनिया- चंदौली- मुंगलसराय व वाराणसी – प्रयागराज- फतेहपुर- कानपुर- इटावा -आगरा- नोएडा -गाजियाबाद
नालंदा-गाजियाबाद
नालंदा- बिहारशरीफ – नवादा- हिसुआ- गया- शेरघाटी- औरंगाबाद-डेहरी ऑनसोन- सासाराम – मोहनिया- चंदौली – मुगलसराय- वाराणसी- कानपुर-आगरा-नोएडा- गाजियाबाद
किशनगंज – गाजियाबाद
किशनगंज – पुर्णिया – अररिया – फरबिसगंज – फुलपरास – झंझारपुर – सकरी – दरभंगा – सिमरी – कांटी – पिपरा कोठी – गोपालगंज – कुचाईकोट – देवरिया – गोरखपुर – लखनऊ – नोएडा – आगरा – गाजियाबाद.

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *