तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले शो में बिल्कुल अलग दिखते थे जेठालाल, दया भाभी हो या अबदुल पहचान नहीं पाएंगे

राकेश कुमार
जनपथ न्यूज एंड व्यूज
सितम्बर 23, 2021

दिलीप जोशी को अब हम इस नाम से कम और उनके किरदार जेठालाल के नाम से ज्यादा पहचानते हैं। दिलीप टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में प्रमुख भूमिका में नजर आ रहे हैं। बता दें कि दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1994 में आए शो ‘कभी यह कभी वो’ से की थी। वैसे टीवी इंडस्ट्री से पहले दिलीप ने फिल्‍म ‘मैने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ में छोटी सी भूमिका निभाई थी।

तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में जेठालाल के बाबूजी यानि चंपकलाल का किरदार निभा रहे एक्टर अमित भट्ट की एक्टिंग के भी लोग कायल हैं। अमित ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘यस बॉस’ से की थी। इसके बाद वो ‘खिचड़ी’ सीरियल में नजर आए, जो एक कॉमेडी सीरियल था और वर्ष 2002 में यह काफी पॉपुलर भी था।

शैलेश लोढ़ा तारक मेहता का ही किरदार निभा रहे हैं। टीवी इंडस्ट्री में रुचि होने और कॉमेडी करने के शौक के चलते शैलेश ने वर्ष 2007 में फेमस कॉमेडी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में हिस्सा लिया और तब से वह इस इंडस्‍ट्री से जुड़े हुए हैं।

दिशा वकानी ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में दया भाभी का किरदार निभाया था। दिशा वकानी तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा से पहले भी कुछ कॉमेडी शो में नजर आ चुकी हैं। उनका पहला शो ‘खिचड़ी’ था, वर्ष 2002 में इसी टीवी सीरियल के साथ दिशा ने टीवी करियर की शुरुआत की।

पोपटलाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक भी खूब पॉपुलर हैं। ‘जस्सुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली’ से श्याम टीवी इंडस्ट्री में आए। पहले श्याम एक चाइनीज मूवी भी कर चुके हैं। हिंदी फिल्म ‘घूंघट’ में भी उन्होंने छोटा सा रोल किया।

तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ में
बबीता जी को आखिर कौन नहीं जानता, इस किरदार में मुनमुन दत्ता नजर आ रही हैं।मुनमुन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2004 में ‘हम सब भारती’ से की थी। इस टीवी सीरियल में दिलीप जोशी भी उनके साथ नजर आए थे।

राज अंदकत यानि टप्पू ने इससे पहले ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ किया था। ये उनका पहला शो था। साल 2016 में एक्टर इस शो से जुड़े थे।

अब्दुल का किरदार निभाने वाले शरद संकला का रोल भी दर्शक काफी पसंद करते हैं। शरद ने एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी शुरुआत फिल्‍म ‘बाजीगर’ में निभाए छोटे से किरदार से की थी। बाद में वह कई वर्षों तक काम की तलाश में रहे और फिर ये शो मिला।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.