जनपथ न्यूज़ रोहतास. रोहतास जिले के संझौली थाना क्षेत्र के चैता बहोरी गांव में एक विवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर ससुरालवाले शव को जला ही रहे थे कि मौके पर पहुंची पुलिस चिता से अधजली शव उठा लाई है। मृतका सुधा देवी के भाई रामेश्वर सिंह ने घटना की प्राथमिकी संझौली थाने में दर्ज कराई है। उन्होंने बहन सुधा की ससुरालवालों द्वारा हत्या करने की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद यह कार्रवाई हुई।
चैता बहोरी गांव से दूर ससुराल पक्ष शव जला ही रहे थे कि दरवाजे पर पहुंची पुलिस को देख वहां बैठे दो-तीन लोग भागने लगे। पीछा करने पर भागने वाले लोग सीधा वहां गए, जहां शव जलाया जा रहा था। चिता की तरफ आती पुलिस को देखकर मौके पर खड़े ससुराल के सभी लोग भाग निकले। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने चिता पर पानी डालकर उसे बुझाया। फिर उसके ऊपर से अधजले शव को नीचे उतारा।
भोजपुर जिले के सिकरहटा थाना अंतर्गत बसौरी गांव के राजेंद्र सिंह की बेटी सुधा की शादी 2014 में चैता बहोरी निवासी कन्हैया चौधरी के बेटे गुप्तेश्वर सिंह से हुई थी। इसके बाद से लगातार दहेज में एक लाख रुपए और सोने के जेवरात के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था।
चिता के पास रखें कपड़ों से सुधा की हुई पहचान
जिस चिता से सुधा का शव पुलिस उठाकर लाई है वहां पड़े कपड़ों से पहचान हो पाई कि यह शव सुधा का ही है। बिना कफन और परंपरागत कर्म कांड किए ही सुधा का शव जला रहे ससुरालवाले घर में ताला बंद कर फरार हो चुके हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *