सैंडीस कंपाउंड में जिम, स्विमिंग पूल,कैफेटेरिया और बनेगा स्टेशन क्लब : डीएम सुब्रत सेन

जनपथ न्यूज डेस्क, भागलपुर
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
21 जुलाई 2022

भागलपुर : जिले में स्मार्ट सिटी के कामों में काफी तेजी आ गई है, जिसको लेकर जिलाधिकारी से लेकर नगर आयुक्त सभी लागतार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने शहर के घंटा घर, आदमपुर, मायागंज जैसे इलाकों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही जिलाधिकारी श्री सेन ने बताया कि स्मार्ट सिटी के कामों में गति लाने को लेकर नगर आयुक्त समेत सभी पदाधिकारियों द्वारा तेजी से मॉनिटरिंग की जा रही है। उसी क्रम में हमलोग सारे जगहों का निरीक्षण कर रहे हैं।

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि भागलपुर को एक अल्टरनेट बायपास शुरू होने जा रहा है, जिसका काम अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। ये बायपास शहर के घंटा घर से मायागंज अस्पताल को जोड़ते हुए विक्रमशिला पूल को जोड़ेगा। उस बायपास में नाला- रोड व सोलर लाइटिंग की सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस बायपास में पाइपलाइन का काम पहले होना है ताकि बाद में सड़क को किसी तरह का दिक्कत न हो।

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि शहर में जो नाले खुले हैं, उस पर भी काम तेजी से किए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हटिया रोड में जो नापी के दौरान अतिक्रमण पाया गया है, उसे भी दो सप्ताह का नोटिस देकर जल्द खाली करा दिया जाएगा और हटिया रोड को भी सोलर लाइट लगाकर काफी खूबसूरत बनाया जाएगा। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा जो स्वीकृति दी गई है कि भोलानाथ पुल पर भी आरओबी बनना है। उसमें भी अतिक्रमण पाई गई है, उन्हें भी हटाया जाएगा।

जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने बताया कि शहर की खूबसूरती के लिए सैंडिस कंपाउंड जिम,स्विमिंग पूल भी बनाया जा रहा है। सैंडिश कंपाउंड में भी काम तेजी से चल रहा है, जहां स्विमिंग पूल, जिम, कैफेटेरिया का काम तेजी से चल रहा है। ये सारे काम अगले दो महीने में कंप्लीट हो जायेगा। इस कंपाउंड में स्टेशन क्लब का जीर्णोधार भी हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि तिलकामांझी के आस-पास के सभी सड़कों को डेढ़ से दो मीटर चौड़ा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर अगले 6 महीने में शहर का स्वरूप बदला जाएगा।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.