भागलपुर में 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत*

जनपथ न्यूज डेस्क, भागलपुर
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार

भागलपुर : जिले में 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन को लेकर भागलपुर के जिला सत्र न्यायाधीश कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिव गोपाल मिश्रा ने की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि इस वर्ष के तीसरे राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी शुरू हो चुकी है। इस राष्ट्रीय लोक अदालत में सभी प्रकार के अपराधिक मामले, बैंक रिकवरी, सड़क दुर्घटना, श्रम वाद, बिजली विवाद ,पारिवारिक विवाद संबंधी मामले निस्तारित होंगे। न्यायाधीश ने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी के साथ बैठक कर सुरक्षा के सारे इंतजामों को लेकर भी चर्चा हो चुकी है।

डिस्ट्रिक्ट जज ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक लोग लाभ के सकते है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि इस बार हमलोग पिछले बार से ज्यादा केस के निष्पादन पर विचार कर रहे है। जिसके लिए पिछली बार से ज्यादा बेंच भी बढ़ाए जाएंगे ताकि लोगो को किसी प्रकार की कठनाई नहीं हो। इसके साथ ही न्यायाधीश ने लोगों से अपील की और कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ उठाएं और सालों से चल रहे मुकदमे को आपसी सुलह के साथ अपने मुकदमे का निष्पादन करा लें। न्यायाधीश ने कहा कि हमलोग काम के लिए ही बैठे हैं और हम हमेशा ही लोगों का काम करना चाहते हैं और लोग भी हमसे काम करा लें, तो हमें भी अच्छा लगेगा।

गौरतलब है कि बीते दिनों न्यायाधीश शिव गोपाल मिश्र ने इस राष्ट्रीय लोक अदालत को अधिक से अधिक सफल बनाने के लिए बैंक, बीमाकर्मी के अधिकारियों और अधिवक्ताओं के साथ भी बैठक की थी। भागलपुर के प्रभारी सचिव जिला सत्र न्यायाधीश चतुर्थ राजकुमार चौधरी, मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी सुशांत रंजन,अपर मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी प्रबाल दत्ता भी मौजूद थे।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.