जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
14 जुलाई 2022

HIGHLIGHTS
बिहार में आतंकी गिरोह का भंडाफोड़
रिटायर्ड दरोगा है गिरफ्तार संदिग्ध
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले की थी योजना

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक आतंकवादी गिरोह का भंडाफोड़ होने से सनसनी फैल गई है। बता दे कि 12 जुलाई को हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा इनके निशाने पर था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले के लिए इस संगठन को आतंकियों की बिहार के फुलवारी शरीफ इलाके में ट्रेनिंग भी शुरू हुई थी। बिहार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों ने वहीं पर छापा मारकर इन संदिग्धों को धर दबोचा।

इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों कथित आतंकवादियों में से एक झारखंड पुलिस का रिटायर्ड दरोगा मोहम्मद जलालुद्दीन और दूसरा अतहर परवेज है। अतहर परवेज पटना के गांधी मैदान में हुए बम धमाके का आरोपी मंजर का सगा भाई है।

 

पुलिस ने बताया है कि दोनों संदिग्ध आतंकवादियों के तार पीएफआई और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से जुड़े हैं। पुलिस ने इन दोनों के पास से पीएफआई का झंडा, बुकलेट, पंपलेट और कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं. जिसमें भारत को 2047 तक इस्लामिक मुल्क बनाने का जिक्र किया गया है।

पुलिस ने बताया है कि यह दोनों संदिग्ध आतंकवादी पिछले कुछ समय से पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में आतंक की पाठशाला चला रहे थे। पुलिस के मुताबिक अतहर परवेज मार्शल आर्ट और शारीरिक शिक्षा देने के नाम पर मोहम्मद जलालुद्दीन के एनजीओ चला रहा था। जानकारी के मुताबिक अतहर ने ₹16000 किराए पर मोहम्मद जलालुद्दीन के फुलवारीशरीफ स्थित अहमद पैलेस, नया टोला इलाके में फ्लैट लिया था जहां से वह देश विरोधी मुहिम चला रहा था।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.