भागलपुर में आग ने कई लोगों का आशियाना छीना:चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी आग

*दमकल को घंटों करनी पड़ी मशक्कत*

जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
22 अप्रैल 2023

भागलपुर : शहर के हवाई अड्डा समीप वार्ड-31 स्थित सच्चिदानंद नगर, ब्रह्मस्थान में गुरुवार की देर शाम लगी आग में 50 से ज्यादा घर और बासा जलकर खाक हो गए। आग इतनी भयावह थी कि आधा शहर उसकी लपटें देख रहा था। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों को बुलाया गया। बाद में उनकी मदद से लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के दौरान आधा दर्जन से अधिक लोगों के हाथ-पांव झुलस गए। वहीं, घर से सामान हटाने में भी गिर कर कई लोग चोटिल भी हुए हैं। घटना के समय पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। बताया जा रहा है कि चूल्हे से निकली चिंगारी से आग भड़क गई, जिससे वहां लकड़ी और उपले में आग पकड़ने की स्थिति बनी और धीरे-धीरे इसी आग में विकराल रूप धारण कर लिया।

अपना आशियाना जलने के बाद लोगों ने हवाई अड्डा में शरण ले रखी है। इस भीषण अगलगी में तीन टोटो, एक दर्जन से अधिक ठेले, लोगों के कपड़े, चौकी, खाट समेत दैनिक उपयोग के सभी सामान जलकर खाक हो गए। लगभग 6 मवेशियों की मौत आग में झुलसने से हो गई।
इस बावत अग्नि कांड की एक पीड़िता ने बताया कि आग लगने से लोगों के बथान और बासा में रखे जानवरों का चारा, भूसा और अनाज जलकर राख हो गया है। सच्चिदानंद नगर कॉलोनी में लगी आग की बात शहर में कुछ ही मिनटों मे फैल गई। शहर के कई इलाके से लोग अगलगी की घटना को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। हर किसी के जुबान पर बस एक ही बात थी कि यह घटना अब तक शहरी क्षेत्र में लगे सबसे बड़े अगलगी की घटना है, जिसमें सबसे अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

Loading