कल रक्षाबंधन, राखी और मिठाई की सजी दुकानें, देरशाम तक हुई खरीदारी
राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
अगस्त 21, 2021
देशभर में त्यौहारों का मौसम शुरू हो चुका है। 22 अगस्त को आने वाली रक्षाबंधन के लिए बाजार पूरी तरह से सजे हुए हैं। राजधानी पटना में भी हर तरफ हर्षोल्लास का माहौल है।
कोई भी त्यौहार मिठाई के बिना अधूरा सा लगता है और इस मौके पर मिठाई दुकान पर भी खूब भीड़ देखी जा सकती है। दुकानों पर रंग बिरंगी मिठाइयां और लोगों की भीड़ त्यौहार की शोभा बढ़ा रहे हैं। आज शनिवार को दिनभर मिठाई और राखी की दुकानों पर भीड़ लगी रही।
आज शहर में महिलाओं की भीड़ ज्यादा नजर आ रही थी। बेटियां अपनी मां को स्कूटी पर बैठाकर खरीदारी करने के लिए पहुंचीं
पटना के कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, गर्दनीबाग, स्टेशन, बाकरगंज, कदमकुआं, चुड़ी बाजार, बोरिंग रोड, राजीव नगर, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, राजा बाजार समेत शहर के बाजारों में भी रंग-बिरंगी राखी की दुकानें सज गई हैं। बाजार में साधारण से दिखने वाले राखियों से लेकर डिजाइनर राखियां मौजूद हैं। गली-मोहल्लों और चौक-चौराहों पर दुकानों में और ठेला पर 20 रुपये से लेकर डेढ़ सौ रुपये तक की राखियां बिक रही है। पटना में डिजाइनर राखियों की रेंज ढाई सौ रुपये से लेकर साढ़े बारह सौ रुपये तक मौजूद है। इसमें कृष्णा राखी को महिलाएं पसंद कर रही है। इसके अलावा सिंगिंग राखियां भी लोगों को काफी पसंद आ रही है।

कोई भी त्यौहार मिठाई के बिना अधूरा सा लगता है इसलिए राखी के साथ-साथ मिठाइयों का बाजार भी रक्षाबंधन में तैयार है।
इस मौके पर मिठाई दुकान पर भी खूब भीड़ देखी जा सकती है। दुकानों पर रंग बिरंगी मिठाइयां और लोगों की भीड़ त्यौहार की शोभा बढ़ा रहे हैं।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.