हरियाणा में पंद्रह करोड़ की ठगी करने वाले शातिर जालसाज को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार……

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 28, 2022

पटना: हरियाणा में पंद्रह करोड़ की ठगी करने वाले शातिर जालसाज को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया है। हरियाणा पुलिस ने गांधी मैदान थाना पुलिस के सहयोग से उसकी गिरफ्तारी गोलघर पार्क रोड स्थित मकान से की गई। कागजी प्रक्रिया पूरी करके पुलिस टीम सलिल को साथ लेकर हरियाणा रवाना हो गई। पुलिस के मुताबिक 15 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में सलिल नारायण समेत कुल आधा दर्जन नामजद आरोपी हैं। धोखाधड़ी का यह मामला वर्ष 2008 से चला आ रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के करनाल जिले के पुष्कर और इंद्री में टाउनशिप बनाने की योजना थी। इसके लिए 31 लाख रुपये प्रति कट्ठा के हिसाब से 26.075 एकड़ जमीन की डील की गई थी। यह जमीन वहां के रहने वाले धर्मपाल और उनकी पत्नी अनुप्रिया के नाम पर थी। इस मामले को लेकर केस दर्ज कराने वाले संजीव कुमार ने धर्मपाल, उनकी पत्नी अनुप्रिया, बेटे अमित और पटना के रहने वाले सलिल नारायण व शिक्षा नारायण को केस का आरोपी बनाया था. थाना में दर्ज केस 715/21 में संजीव कुमार ने आरोप लगाया था कि इन सभी लोगों ने मिल कर जमीन के नाम पर उनसे धोखाधड़ी की है। करनाल में सीसी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक संजीव कुमार के द्वारा अभी तक इस पर 10 करोड़ रुपये खर्च करने की बात कही गई है।

पुलिस के मुताबिक एग्रीमेंट होने के बावजूद सभी आरोपियों ने मिलकर फर्जी तरीके से जमीन अपने नाम करवाया। साथ ही फर्जी कंपनी बनवाई, फर्जी लेटर हेड बनाया और करोड़ों रुपए का सामान चोरी किया। धोखे से 15 करोड़ के फर्जी कागज तैयार कर जमीन हड़पने का प्रयास किया गया। इतना ही नहीं आरोपियों ने शिकायतकर्ता संजीव कुमार के द्वारा एडवांस में दी गई रकम को भी अपने पास रख लिया।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed