यूपी चुनाव 2022: कांग्रेस स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह
क्यों हुए भाजपा में शामिल!…..
Janpath News Desk
मयूर चौधरी, नई दिल्ली
जनवरी 25, 2022
यूपी चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका दे चुकी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राहुल गांधी की टीम में प्रमुख चेहरा रहे आरपीएन सिंह बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। इसका असर जहां उत्तर प्रदेश की राजनीति पर होगा, वही झारखंड की सियासत भी हिचकोले खा सकती है। कारण, आर पी एन सिंह झारखंड कांग्रेस के प्रभारी की जिम्मेदारी देख रहे थे। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इनके जरिए ही कांग्रेस आलाकमान से संपर्क साधते रहे हैं।

जैसे ही मंगलवार को यह खबर सार्वजनिक हुई और स्वयं आर पी एन सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट किया, उसके बाद इसके कई मायनों से देखा जाने लगा है। झारखंड के कई कांग्रेस विधायक इस्तीफा देंगे या भाजपा में एक साथ आ सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो झारखण्ड सरकार पर संकट के बादल घिरेंगे।
दिलचस्प यह भी है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें आरपीएन सिंह का भी नाम है। पडरौना राजघराने से आने वाले आरपीएन के जरिए बीजेपी एक तीर से दो निशाना साधने जा रही है। बीजेपी उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से उतार सकती है। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है।
खासबात है कि एक दिन पहले ही कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट निकाली थी। इस लिस्ट में आरपीएन सिंह का भी नाम था। किसी को भी उनके पार्टी छोड़ने की भनक नहीं थी। अचानक उनके इस्तीफे ने कांग्रेस में हलचल मचा दी है। कहा जा रहा है कि आरपीएन सिंह को पार्टी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.