बालू के अवैध खनन में सस्पेंड हुए बिहार के चार डीएसपी पर अब लटक रही बर्खास्तगी की तलवार…….
न्यूज डेस्क, पटना
जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 4, 2022
पटना. बालू के अवैध खनन से काली कमाई करने के आरोप में निलंबित किए गए बिहार पुलिस के चार डीएसपी पर अब बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। इन सभी डीएसपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। निलंबित किए गए डीएसपी में पटना के पालीगंज के तत्कालीन एसडीपीओ तनवीर अहमद,आरा सदर के तत्कालीन एसडीपीओ पंकज कुमार रावत, औरंगाबाद के तत्कालीन एसडीपीओ अनुप कुमार और डेहरीऑन-सोन के तत्कालीन एसडीपीओ संजय कुमार के नाम शामिल हैं।
गृह विभाग द्वारा इन सभी डीएसपी से जुड़ा संकल्प जारी कर दिया गया है। पटना रेंज के आईजी राकेश राठी को चारों के खिलाफ शुरू की गई विभागीय कार्रवाई का संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। आईजी राकेश राठी डीजीपी एसके सिंघल को इसकी रिपोर्ट करेंगे। निलंबित पुलिस अफसरों से 10 कार्य दिवस के अंदर पटना आईजी के सामने उपस्थित होने का निर्देश जारी किया गया है। गृह विभाग ने आर्थिक अपराध इकाई की जांच रिपोर्ट के आधार पर इन चारों डीएसपी को 27 जुलाई 2021 को निलंबित कर दिया था।
जांच रिपोर्ट में सभी डीएसपी पर बालू के अवैध खनन और परिवहन में लगे माफियाओं से मिली भगत कर सहयोग देने और सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने का आरोप लगा था। इसके बाद इन सभी अफसरों के विरुद्ध आरोप पत्र गठित कर लिखित बचाव मांगा गया था। चारों पुलिस अधिकारियों ने अपने लिखित बचाव में लगाये गये आरोपों को अस्वीकार कर दिया है, जिसके बाद जांच अधिकारी नियुक्त कर विभागीय कार्रवाई संचालित करने का फैसला लिया गया है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.