फेसबुक चैट का स्क्रीनशॉट लेने वालों की खैर नहीं–मार्क जुकरबर्ग……

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली
जनपथ न्यूज
फरवरी 4, 2022

फेसबुक हमारे जीवन का अभिन्न अंग हो चुका है। फेसबुक की मदद से हम अपने दोस्तों से और परिजनों से जुड़े रहते हैं। इस एप्लिकेशन ने पूरी दुनिया में डिजिटल क्रांति लाने का काम किया है। हम इसके ज़रिए अपने विचारों को, अपनी फोटो को और वीडियो को शेयर करते हैं और इसके अलावा अपने दोस्तों और परिजनों से बात भी करते हैं। अक्सर देखा गया है कि हम बात करते हुए किसी भी चैट की स्क्रीनशॉट ले लेते हैं। बता दे कि कई बार ये होता है कि हम अपने दोस्तों से चैटिंग करते हुए कुछ ऐसी बातें लिख देते हैं, जिससे बाद में परेशानी होती है क्योंकि हम जिन दोस्तो से बात कर रहे होते हैं वो दोस्त इसका स्क्रीनशॉट रख लेते है, लेकिन अब ऐसा करने वाले वालों की खैर नहीं है।

मेटा वर्स और फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के लिए एक नई घोषणा की है। मार्क जुकरबर्ग ने नए अपडेट्स की जानकारी देते हुए बताया कि चैट के स्क्रीशॉट लेने वालों को परेशानी हो सकती है। व्हाट्सएप की ही तरह फेसबुक पर भी एंड टु एंड एनक्रिप्शन की सुविधा उपलब्ध होगी।

अगर कोई शख्स स्क्रीनशॉट लेता है तो इसकी सूचना लोगों को मिल जाएगी और अगली बार से अगर कोई आपको सीक्रेट मैसेज भेजता है, जो नहीं चाहता कि आपके पास हमेशा रहे और आप उसका स्क्रीनशॉट लेना चाहेंगे, तो अगले शख्स को इसका नोटिफिकेशन मिल जायेगा।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.