पटना में अपराधियों का तांडव लगातार जारी, फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र में फल विक्रेता की चाकू मारकर हत्या

न्यूज डेस्क
जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 24, 2022

पटना: बिहार की राजधानी पटना में अपराधियो का तांडव जारी है। प्रशासन बार बार ये दावा करती है कि बिहार पुलिस आम लोगों के लिए हमेशा तत्पर है लेकिन पुलिस के हमेशा तत्पर रहने के बाद भी पटना में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। पुलिस की मौजूदगी के बाद भी अपराधी सरेआम आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। प्रतिदिन हो रही अपराधिक घटनाओं को लेकर कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं।

ताजा मामला पटना फुलवारी थाना क्षेत्र के नौहसा गांव का है। यहां बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधियों ने फल विक्रेता को पेट में चाकू गोदकर उसकी हत्या कर दी और मौक से हथियार लहराते हुए फरार हो गये। मृतक की पहचान 24 वर्षीय संतोष चौधरी के रूप में हुई है। वह फुलवारी थाना क्षेत्र के नौहसा में किराये के मकान में रहता था और फुलवारी थाना के पास ठेला लगाकर फल बेचता था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फल बेच कर संतोष चौधरी बुधवार को पैदल घर जा रहा था। पैदल घर जाने के क्रम में मोटर साइकिल सवार दो युवकों ने गांव के एक मैरेज हाॅल के पास संतोष को रोका और चाकू से उसके पेट में कई बार वार कर दिया। चाकू से पेट में कई बार वार किए जाने से संतोष खून से लथपथ हो गया और घटनास्थल पर ही संतोष ने दम तोड़ दिया। आसपास के लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो लोग घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों ने इसकी सूचना फुलवारी शरीफ थाने को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया। पुलिस मृतक की पत्नी से भी पूछताछ कर रही है लेकिन पत्नी बेसुध होने के कारण कुछ कह नहीं पा रही है। इस घटना के बाद पुलिस घटनास्थल से लेकर नौहसा मोड तक सारे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है लेकिन अंधेरा होने कारण सीसीटीवी के फुटेज साफ नहीं आई है। पुलिस की एक अधिकारी की माने तो मामला आपसी विवाद का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

थानेदार रफीकुर रहमान ने बताया कि हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। है लेकिन पत्नी बेसुध होने के कारण कुछ कह नहीं पा रही है। पुलिस की एक अधिकारी की माने तो मामला आपसी विवाद का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।
पुलिस ने शक के आधार पर थाना के नजदीक ही फल बेचने वाले मोहम्मद सद्दाम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

फुलवारी शरीफ थाना पहुंचे मृतक के परिजनों ने बताया कि संतोष चौधरी पिछले 10 साल से फुलवारी में पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ रह रहा था। वहीं, उसके पिता कृष्णा चौधरी मां और तीन छोटे छोटे भाई बड़ी खगौल में रहते हैं।

5 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.