सीएम नीतीश के करीबी मंत्री ने इशारों में तेजस्वी यादव को दे दिया संदेश

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
30 दिसंबर 2022

भागलपुर/पटना : : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंत्रियों में से एक विजय कुमार चौधरी ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर चौंकाने वाला जवाब दिया है। बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कौन बनेगा,यह तो जनता तय करती है। विजय चौधरी का यह बयान इसलिए मायने रखता है कि नीतीश कुमार ने कहा है कि 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इसके अलावा आरजेडी के नेता लगातार डिमांड कर रहे हैं कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपकर नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाना चाहिए।

नीतीश कुमार जदयू ऑफिस भी निजी वाहन से जाते हैं’ : बिहार सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर और विमान खरीदे जाने पर भाजपा की ओर से सवाल उठाए जाने पर विजय चौधरी ने कहा कि ये (बीजेपी) लोग विकृत मानसिकता के लोग हैं। नीतीश कुमार के बारे में बिहार को तो छोड़िए पूरा देश जानता है कि इन सब मापदंडों पर उनका चरित्र बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर और हवाई जहाज तो छोड़िए,वह तो पटना में सरकारी आवास से पार्टी ऑफिस भी जाते हैं तो वह अपने निजी वाहन से जाते हैं। दिल्ली अगर पार्टी के काम से या किसी राजनीतिक काम से जाते हैं तो कभी सरकारी खर्चे से नहीं जाते हैं। ऐसे में हेलीकॉप्टर या प्लेन का यूज निजी काम में करने का सवाल ही नहीं उठता है। उन्होंने बताया कि सफारी कार नीतीश कुमार के पास एक निजी है और दूसरा सरकारी वाहन है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव करीब 35 साल का हो चुका है। इतने लंबे कैरियर में नीतीश कुमार के ऊपर कोई सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग या भ्रष्टाचार को लेकर कोई उंगली भी उठा पाया है क्या। उन्होंने कहा कि सुशील कुमार मोदी तो कमाल के नेता हैं। वह कहते हैं कि प्रधानमंत्री की बैठकों में नीतीश कुमार नहीं जाते हैं,क्योंकि ये आंख मिला नहीं सकते। प्रधानमंत्री से आंख मिलाने को सुशील कुमार मोदी परेशान हैं। लेकिन पीएम उन्हें मौका नहीं दे रहे हैं। नीतीश कुमार तो प्रधानमंत्री से अपना काम और उपलब्धि गिनाते हैं, जिसमें वह हमेशा ऊपर दिखते हैं।

सरकारी हेलीकॉप्टर दुरुपयोग की चीज नहीं है : विजय चौधरी ने कहा कि हेलीकॉप्टर हो या प्लेन, ये चीजें सरकार की जरूरत की चीज है। यह ना तो किसी को गिफ्ट करने की चीज है और ना ही दुरुपयोग करने की चीज है। जहां तक मुख्यमंत्री बनाने की बात है तो यह तो बिहार की जनता तय करेगी। बहुत लोग कहते हैं कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए तेजस्वी को सीएम बनाएंगे। प्रधानमंत्री तो देश की जनता बनाती है और मुख्यमंत्री राज्य की जनता बनाती है। जिस दिन देश की जनता को किसी को प्रधानमंत्री बनाना होगा और जिस दिन बिहार की जनता को किसी को मुख्यमंत्री बनाना होगा,फिर कोई रोक पाएगा क्या।
विजय चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार कहीं से पीएम की रेस में नहीं हैं। उन्होंने खुद कहा है कि वह बिल्कुल इस पद के उम्मीदवार नहीं हैं। उनका एक ही लक्ष्य है कि बीजेपी के खिलाफ देश की राजनीतिक पार्टियां एकजुट हों। अगर एकजुट हो जाएंगी तो बीजेपी की फिर से वापसी संभव नहीं है। एकजुटता की प्रक्रिया लगातार चलने वाली प्रक्रिया है। कोई एक दिन का काम नहीं है। फिलहाल नीतीश कुमार ने 5 जनवरी से प्रदेश के भ्रमण का फैसला लिया है। विधानसभा का बजट सत्र होगा उसके बाद ही देश भ्रमण की बात सोची जाएगी।

बिहार में महागठबंधन की एकजुटता बनाए रखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुश्किल है, लेकिन काम करने से कुछ अच्छा ही होगा। जिस दिन सभी पार्टियों के नेता ईमानदारी से सोचेंगे तो सब अच्छा होगा।

 216 total views,  3 views today