जनपथ न्यूज़ पटना :  प्रदेश के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने आरक्षी अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि दुर्गा पूजा को देखते हुए अभी से सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक कदम उठाए जाएं। वे डीजीपी दुर्गा पूजा में सुरक्षा तैयारियों को लेकर आरक्षी अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे थे।
डीजीपी ने कांफ्रेंस के दौरान सभी जिलों के एसपी से कहा कि दस दिनों तक चलने वाली पूजा को देखते हुए सुरक्षा की कार्ययोजना बना लें। शहर में सादी वर्दी में जवानों को तैनात करने के साथ ही पंडालों के आसपास सीसीटीवी से निगरानी करने, पुराने अपराधियों से बॉन्ड भरवाने जैसे कार्य समय रहते पूरे कर लिए जाएं।
मूर्ति विसर्जन के लिए डीजीपी ने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन के सहयोग से यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि मूर्ति विसर्जन कब होगा और उसके आधार पर पूजा पंडालों को रूट से अवगत करा दिया जाए। आरक्षी अधीक्षकों से कहा गया है कि वे पूजा प्रारंभ होने के पूर्व पूजा पंडाल आयोजकों के साथ बैठक कर विवरण प्राप्त कर लें और इसके बाद सुरक्षा की मुकम्मल व्यवस्था करें।
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि थानेदार या पुलिस पदाधिकारी अवैध शराब, बालू, गिट्टी आदि में वसूली करते पकड़े गए तो बख्शे नहीं जाएंगे। थानाध्यक्ष अपने अधिकारियों को भी यह समझा दें। बालू, गिट्टी मामले में खनन विभाग को सूचित करें। अचानक चंपारण दौरे पर पहुंचे डीजीपी ने रविवार को कई थानों का निरीक्षण किया। साथ ही बेतिया और मोतिहारी में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.