पेट में 42 लाख का सोना छिपाकर दिल्ली जा रहा था तस्कर, एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज/सितंबर 30, 2021

इंफाल एयपोर्ट पर सीआईएफएफ और कस्टम के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक बड़े सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह तस्कर करीब 900 ग्राम से ज्यादा वजन का सोना जिसकी कीमत लगभग 42 लाख से भी अधिक की है उसे पेट के मलाश्य में छिपाकर ले जा रहा था जिसे पुलिस ने बरामद कर किया है।

सोने की तस्करी में पकड़ा गया आरोपी इंफाल से दिल्ली जाने वाला था. उसने करीबन 900 ग्राम वजनी सोना का पेस्ट अपने पेट के मलाशय में छिपाया था। जांच के बाद पुलिस ने यात्री की तलाशी ली तलाशी के दौरान की सीआईएसएफ और कस्टम के अधिकारियों ने उसके मलाशय में करीब 908.68 ग्राम के वजन का गोल्ड पेस्ट के चार पैकट दिखे।

गिरफ्तार हुए आरोपी यात्री का नाम मोहम्मद शरीफ के रूप में हुई है। आरोपी यात्री केरल के कोझीकोड का रहने वाला है। आरोपी दोपहर 2:40 मिनट की फ्लाइट से इंफाल से दिल्ली रवाना होने वाला था। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को सुरक्षा होल्ड एरिया से पूछताछ के लिए ले जाया गया लेकिन, वहां वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

इसके बाद अधिकारियों ने उसका मेडिकल करने के लिए ले गए जहां उसके शरीर के निचले भाग का एक्स-रे किया गया। एक्स-रे में यात्री के मलाशय में गोल्ड पेस्ट देख सब दंग रह गए। गोल्ड पेस्ट का पता लगने के बाद यात्री ने अपने आरोप कबूल कर लिए। बाद में यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम व सीआईएसएफ को आगे सौंप दिया गया।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.