जनपथ न्यूज़ डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
7 अप्रैल 2023

रामनवमी जुलूस के दौरान बिहार में हुई हिंसा पर राजनीति की तेज बारिश शुरू हो चुकी है। पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। इस बीच भागलपुर के पूर्व सांसद सह पूर्व मंत्री और भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बिहार में जो हुआ उसके लिए वही तो जिम्मेदार होगा, जिसकी सरकार है। उन्होंने कहा कि जब शासन अच्छा होता है, तब आप इसका श्रेय लेते हैं और जब शासन खराब होता है, तो भाजपा को इसका श्रेय दे देते हैं,आखिर ये कैसी नीति है?

*’दंगाइयों को उल्टा टांगने पर सीएम और तेजस्वी को एतराज क्यों’*

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पुलिस दंगाइयों को पकड़ नहीं पाई और बाद में पुलिस सद्भावना मार्च निकाल रही है। जब तक दंगाइयों को उल्टा नहीं टांगेंगे,तब तक दंगाइयों के मन में डर पैदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि दंगे का कोई धर्म नहीं होता। उन्होंने कहा कि दंगाइयों को उल्टा टांगने पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को एतराज क्यों है? उन्होंने सीएम नीतीश व डिप्टी सीएम तेजस्वी से सीधा सवाल किया है कि क्या दंगाइयों पर फूल बरसाना चाहिए?

*अमित शाह ने क्या कहा था?*

दरअसल, रविवार (2 अप्रैल) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि 2025 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के सत्ता में आते ही सभी दंगाइयों को ‘उल्टा लटका कर सीधा किया जाएगा।’

*अमित शाह के बयान पर क्या बोले सीएम नीतीश कुमार?*

वहीं अमित शाह को उनके बयान को लेकर टार्गेट करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जब 2017 में फिर हम इन लोगों (बीजेपी) के साथ गए थे तो एक घटना हुई थी, उसमें एक नेता का बेटा शामिल था,तो उसको भी हम गिरफ्तार करवाए थे। ये लोग कभी कुछ किए हैं? जो यहां हुआ है, आप सभी लोगों को मालूम है।

*सासाराम और नालंदा की हिंसा सुनियोजित- नीतीश कुमार*

नीतीश कुमार ने सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा को सुनियोजित साजिश बताते हुए कहा है कि यह हिंसा जानबूझकर कराई गई है। उन्होंने कहा कि एक-एक चीज की जांच कराई जा रही है। सीएम ने कहा कि साजिश के तहत बिहार में हिंसा कराई गई है, जल्द ही हिंसा का सच सामने आएगा।

Loading