रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या ने किया ठेले का वितरण
जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 9 जनवरी ::
रोटरी क्लब ऑफ चाणक्या ने न्यू बोर्न केअर सेन्टर के प्रांगण में 3 ठेले का वितरण किया गया।उक्त कार्यक्रम 9 जनवरी (रविवार) को दोपहर 12 बजे आर्य कुमार रोड, राजेन्द्र नगर, पटना में
3 जरूरतमंद ब्यक्तियों को जीवन यापन के लिए ठेला बनवाकर दिया।
उक्त अवसर पर एक जरूरतमंद बुजुर्ग महिला रुक्मणि देवी को कचरी-पकौड़ी बना कर बेचने के लिए और उनके पति को लाई का लड्डू, तिल-पापड़ी बेचने के लिए एक ठेला दिया जायेगा। इनके 4 बच्चे हैं और बच्चे को पढ़ाने के लिए ठेले की मदद दी जा रही है।
राजेन्द्र नगर स्टेडियम के सामने जमीन पर सब्जी बेचने वाले मदन महतो, जो प्रतिदिन हरदास बीघा बिनटोली से सब्जी लाकर बेचते हैं को घूम-घूम कर सब्जी बेचने के लिए और अपने बच्चो का निर्वाह करने के लिए ठेला दिया गया। अजय कुमार को भी एक ठेला सब्जी बेचने के लिए दिया गया।
रोटेरियन अश्विनी गुप्ता ने अपने माता-पिता की पुण्य स्मृति में स्वरोजगार हेतु 2 ठेला दिया जा रहा है। एक ठेला रोटरी चाणक्य के पूर्व प्रेजिडेंट रोटेरियनआशीष बंका के द्वारा स्वरोजगार के लिए दिया गया।
उक्त अवसर पर रोटरी चाणक्या की प्रेसिडेंट अर्चना जैन ने कहा कि लगातार वह यह प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार के लिए साधन उपलब्ध कराया जाय।
सभी लोगों को ठेला के साथ कंबल, टोपी, सब्जी, लाई, एवं आर्थिक मदद भी दी गई। रोटेरियन ईशान जैन, रोटेरियन संदीप चौधरी ,रोटेरियन अश्वनी गुप्ता, रोटेरियन आशीष बंका, रोटेरियन डॉ श्रवण कुमार, रोटेरियन नीना मोटानी, रोटेरियन डॉ नम्रता आनंद उपस्थित थी।
यह कार्यक्रम रोटेरियन नीना मोटानी के अथक प्रयास से सफल हुआ। नीना मोटानी कुशल समाजसेवी है जो लगातार कई सालों से निस्वार्थ भाव से सेवा कर रही है।
समाजसेवी एवं रोटेरियन डॉ नम्रता आनंद ने बताया की रोटरी चाणक्या के लगातार नए नए प्रयास और नवाचार ने मानवता को जिंदा रखा है। रोटरी चाणक्या का हर रोटेरियन निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की सेवा करता है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.