जनपथ न्यूज़ नई दिल्ली: बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से चुनावी तैयारी शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने हाल ही में ‘बेरोजगारी हटाओ’ यात्रा की शुरुआत की है. इधर तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर NPR के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने कहा है,”आप ही तो इधर-उधर करते है. आप अपनी अलग ही फ़िल्म चला रहे है. NPR 2010 के ही पुराने प्रारूप पर “लागू होना चाहिए”.मुख्यमंत्री जी, “लागू होना चाहिए” का क्या मतलब है? लागू कौनों भूत करेगा? यह कहिए आप इसे 2010 के पूराने प्रारूप पर ही लागू करेंगे और करने जा रहे है. शब्दों से मत खेलिए.
गौरतलब है कि बिहार के दरभंगा में एक सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि अपने बिहार में अल्पसंख्यक समाज के साथ वह कोई भेदभाव नहीं होने देंगे. यह कहते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को दोहराया था कि NPR 2010 के आधार पर ही होना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि NPR बिना बदलाव के 2010 वाले नियम के अनुसार ही होगा.


माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय को आकर्षित करने के प्रयास के तहत नीतीश कुमार ने यह बयान दिया था. साथ ही उन्होने अल्पसंख्यक समुदायों के लिए कई योजनाओं का शिलान्यास भी दरभंगा में की थी. उन्होंने यहां तकरीबन 79 करोड़ रुपये की लागत से अलग-अलग छात्र छात्राओं के स्कूल और हॉस्टल निर्माण का शिलान्यास किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.