पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत रविवार को बिहार में 16,443 किमी. मानव श्रृंखला बनाई गई। राजद ने मानव श्रृंखला के इस पूरे आयोजन को पैसे की बर्बादी बताते हुए नीतीश सरकार पर हमला किया है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मानव श्रृंखला में स्कूल के बच्चों को नंगे पांव कतार में खड़ा किया गया। इसके चलते कई बच्चे बीमार हो गए। दरभंगा में एक स्कूल शिक्षक की भी मौत हो गई।
तेजस्वी ने आगे कहा कि श्रृंखला की फोटो और वीडियो लेने के लिए 15 हेलिकॉप्टरों का इस्तेमाल किया गया। इसमें बहुत अधिक पैसे बर्बाद किए गए। पिछले साल जब बिहार में बाढ़ आई थी तब कोई हेलिकॉप्टर नहीं दिख रहा था। यह सब सिर्फ नीतीश कुमार के अहंकार के चलते किया गया।
राजद के तीन विधायकों ने दिया नीतीश का साथ
मानव श्रृंखला बनाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजद के तीन विधायक और एक विधान पार्षद का साथ मिला। दरभंगा के केवटी विधानसभा से विधायक फराज फातमी ने मानव श्रृंखला में भाग लिया। फातमी ने कहा- विधानसभा सत्र के दौरान सारे दलों ने मानव श्रृंखला का समर्थन किया था। मैंने पार्टी लाइन से हटकर कोई काम नहीं किया है। जिन लोगों ने पार्टी विरोध में काम किया है उन पर पार्टी एक्शन क्यों नहीं ले रही? विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार तेज प्रताप यादव ने विरोध किया, उन्हें पार्टी से क्यों नहीं निकाला गया? क्या सिर्फ इसलिए कि वह लालू प्रसाद के लड़के हैं?
वैशाली जिले के पातेपुर विधानसभा सीट से राजद विधायक प्रेमा चौधरी भी मानव श्रृंखला में शामिल हुईं। एमएमली संजय प्रसाद जमुई के चकाई में मानव श्रृंखला में शामिल हुए। गायघाट के राजद विधायक महेश्वर प्रसाद ने मुजफ्फरपुर में एनएच-57 पर मानव श्रृंखला में शामिल हुए।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *