*उप मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने किया सम्मानित*

*इंदिरा आईवीएफ से भी हो चुका है सम्मानित*

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना (मुंगेर), 30 अगस्त ::

‘सफलता उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है’ उक्त पंक्तियों को चरितार्थ कर दिखाया है, मुंगेर जिले के शिवकुंड निवासी सन्नी राय ने। ‌

राज्य स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिता में छह बार स्वर्ण पदक लाने वाले और विगत वर्ष राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक लाकर सन्नी ने अपने गांव शिवकुंड ही नहीं बल्कि फिर से मुंगेर को गौरवान्वित किया है। संघर्ष की राह पर अकेले चल रहे सन्नी को जिले और इनके गांव के कुछ समाजसेवियों का साथ मिला तो इनके हौसलों को जैसे पंख लग गए।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर पटना के उर्जा ऑडिटोरियम में जब बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और खेल मंत्री जितेंद्र राय ने इन्हें सम्मानित किया तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। जब मंच पर यह खिलाड़ी सम्मानित हो रहे थे तो पूरा हाल ‘खेलेगा बिहार’ खिलेगा बिहार’ के नारों से गूंज रहा था। इसको लेकर शिवकुंड गांव में खुशी का माहौल था।

सम्मानित होने के उपरांत खिलाड़ी सन्नी राय ने बताया कि सम्मानित होने के पीछे हरियाणा के प्रशिक्षक राजपाल गुरु और सामाजिक व आर्थिक स्तर पर परिस्थितियों से संघर्ष कर आगे बढ़ने का हौसला देने वाले समाजसेवी ऋतुराज बसंत का काफी योगदान रहा है। ‌वह जहां भी प्रतियोगिता में गए इन दोनों का हमेशा उचित मार्गदर्शन उन्हें प्राप्त होता रहा है। वही गांव वालों के आशीर्वाद से उन्हें सम्मान पाकर सुखद अनुभूति हो रही है।

वही उक्त खिलाड़ी को पटना में इंदिरा आईवीएफ के नेशनल चेयरमैन डॉ अजय मुरडीया और बिहार-झारखंड के सेंटर हेड डा. दयानिधि ने संयुक्त रूप से गुलदस्ता और शॉल देकर सम्मानित किया। दोनों चिकित्सकों ने कहा कि आज जिस परिस्थिति में या खिलाड़ी सफलता पाने के लिए संघर्ष कर रहा है, ऐसे में उन लोगों का कर्तव्य बनता है कि उन्हें आगे बढ़ने में सहयोग करें।

उक्त अवसर पर शिक्षाविद इंजीनियर पंकज कुमार, चिकित्सक डॉ. उदय शंकर, शंकर राय, फिल्म निर्देशक नीतीश कुमार गुंजन, रणवीर राय सहित अन्य ग्रामीणों ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
———-

2 Views