लंका कछुआरा पंचायत में हुआ शांतिपूर्ण मतदान

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 24 अक्टूबर ::

बिहार में चल रही पंचायत चुनाव के क्रम में 24 अक्टूबर (रविवार) को लंका कछुआरा पंचायत में शांतिपूर्ण मतदान हुआ।

मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को वोट डालने की होड़ लगी हुई थी। पंच, सरपंच, मुखिया, बार्ड सदस्य, पंचायत समिति और जिला परिषद का चयनित करने के लिए मतदान हो रहा है।

लंका कछुआरा के जैवर मतदान केन्द्र के बूथ नम्बर-100A पर पीठासीन पदाधिकारी आशीष कुमार ने बताया कि समय पर यहाँ मतदान शुरू हो गया था और ग्रामीणों द्वारा पँक्तिवद्ध खड़ा होकर अपनी अपनी पारी का इंतजार कर अपनी पारी आने पर शांतिपूर्ण मतदान किया है।

वही बूथ नम्बर- 107 पर कार्यरत पीठासीन पदाधिकारी विनय शर्मा ने बताया कि जैवर के लोगों ने बहुत ही सहयोग किया है, जिसके कारण मतदान बहुत ही शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।

मतदान केन्द्र पर मतदान करने आये मतदाताओं में बीरेन्द्र कुमार सिन्हा, धीरेन्द्र कुमार सिन्हा, रूबी सिन्हा, शालनी प्रिया, नीलम सिन्हा, जितेन्द्र कुमार सिन्हा, आभा सिन्हा, प्रेम कुमार, कुमारी ऋचा, पूजा रानी ने बताया 5-5 पदों के लिए मतदान करने कारण ग्रामीणों को मतदान करने में कठिनाई हो रही थी, लेकिन मतदानकर्मियों की सूझबूझ से मतदाताओं ने कुशलतापूर्वक और शांतिपूर्ण मतदान कर सका।
संगम दैनिक समाचार पत्र के रिपोर्टर आभा सिन्हा ने बताया कि उनका मतदान केन्द्र इसी बूथ पर है और उन्हें मतदान करने में किसी तरह की कोई कठिनाई नही हुआ है और यहाँ मतदाता और मतदानकर्मियों की निःस्वार्थ सहयोग से शांतिपूर्ण मतदान हुआ है।

मतदान केन्द्र पर सुबह 8 बजे से मतदानो के गतिविधियों नजर रखने वाले एक इजीनियर प्रशांत कुमार सिन्हा के सम्बन्ध में सुरक्षा कर्मी से मिली जानकारी के आलोक में जब उनसे विमर्श किया तो उन्होंने बताया कि इस बूथ पर कई बूढ़े को दो दो आदमी पकड़ कर मतदान कराने लाया था और उसे यहाँ के ग्रामीण और मतदानकर्मी की सहयोग से तुरंत बोट दिलवाकर वापस भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बूथ पर मेरा भी बोट है इसलिए बोट देने से पहले यहाँ की गतिविधियों को देख रहे थे।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.