जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
28 जनवरी 2023

भागलपुर : एनटीपीसी कहलगांव के कार्यकारी निदेशक अरिंदम सिन्हा ने वृहस्पतिवार को डॉ० भीम राव अंबेडकर स्टेडियम परिसर में 74वें गणतंत्र दिवस समारोह का शुभारम्भ तिरंगे झंडे का ध्वजारोहण के साथ किया।
कार्यकारी निदेशक अरिंदम सिन्हा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए एनटीपीसी परियोजना द्वारा किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों तथा भावी योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होने कहा कि कंपनी तथा खुद के हित के लिए सुरक्षा सर्वोपरि है। उन्होने व्यक्तिगत और व्यावसायिक मोर्चे पर कोई भी कार्य करते समय सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील कर्मियों से की।
श्री सिन्हा ने कहा कि हमारी टीम किसी भी चुनौती के साथ आगे बढ़ने के लिए काफी अनुकूल व ऊर्जावान है। उन्होंने बताया कि आज एनटीपीसी लिमिटेड 71,544 मेगावाट के साथ देश के विकास को गति देते हुए विश्व की सबसे बड़ी और सर्वोत्तम विद्युत उत्पादक कंपनी बनने की ओर अग्रसर है।

देश की सबसे बड़ी बिजली कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड को लगातार दूसरी बार प्रतिष्ठित CII-ITC Sustainability Award से CSR में उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया गया है। यह CII-ITC द्वारा दिया जाने वाला सर्वोच्च पुरस्कार है। यह पुरस्कार एनटीपीसी को उसके द्वारा किए गए सरकार और नागरिक समाज के साथ सहयोगात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से सीएसआर के लिए रणनीतिक दृष्टिकोण अपनाकर व्यवसाय और समाज दोनों पर सकारात्मक प्रभाव को दर्शाता है।
श्री सिन्हा ने बताया कि कहलगांव तथा नजदीकी परियोजना प्रभावित ग्रामों में आने वाले समय में एनटीपीसी CSR के तहत सतत विकास कि दिशा में निरंतर कार्य हेतु संकल्पित है। उन्होंने विभागाध्यक्ष की उपस्थिती में 63 कर्मचारियों को उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ईडी मेरीटोरीयस अवार्ड्स से सम्मानित कर कर्मियों के मनोबल को बढ़ाया। इस अवसर पर दीप्तिनगर स्थित केन्द्रीय विद्यालय, डीएवी पब्लिक स्कूल, सैंट जोसफ स्कूल, विद्या भवन एवं बाल भवन के स्कूली छात्रों द्वारा देश भक्ति गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

सीआईएसएफ़ टीम के द्वारा अग्निशमक सहित विभिन्न प्रस्तुति ने पूरे दीप्तिनगर को देश प्रेम के रंगो से सराबोर हो गया।
इस अवसर पर सृष्टि समाज द्वारा संचालित विद्या भवन की ओर से फेस्टिवल ऑफ इंडिया की झांकी, डीएवी स्कूल की ओर से विक्रमशीला महाविहार की झांकी, बाल भवन की ओर से कोविड-19 से बचाव तथा सैंट जोसफ स्कूल की ओर से सेव एनर्जी विषयक झांकी की प्रस्तुति दी गई।

इस अवसर पर एन पी शाहर, महाप्रबंधक (ओ.एंड एम.), संजीब कुमार साहा, महाप्रबंधक (फ्यूल मैनेजमेंट), राजेश गुप्ता,महाप्रबंधक (राख डाइक प्रबंधन), बी राजेंद्र,महाप्रबंधक,(ऑपरेशन ) एन डी आनंद,सीनियर कमांडेंट (सीआईएसएफ़), अध्यक्षा, सृष्टि समाज समेत सभी वरिष्ठ अधिकारिगण तथा सभी युनियन एवं एसोसियेशन के प्रतिनिधिगण व दीप्तिनगर आवासीय परिसर के समीपवर्ती ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Loading