मोईन अली गेंदबाज़ बहुत कम हैं- संजय मांजरेकर
T20 World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन बनाए. जिसमें मुशफिकुर ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और बांग्लादेश को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. मैच की शुरूआत में ही इंग्लैंड के गेंदबाजों ने समझदारी से गेंदबाजी की और थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट लेते रहे. खासकर मोईन अली (Moeen Ali) ने कमाल किया और 2 विकेट लेने में सफल रहे. मोईन ने एक ही ओवर में बांग्लादेश के 2 विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़ी सफलता दिला दी थी. बता दें कि बांग्लादेश के दोनों ओपनरों को मोईन ने अपनी फिरकी में फंसाकर पवेलियन की राह दिखाई. लिटन दास ने 9 रन और मोहम्मद नईम ने 5 रन बनाए. दोनों ओपनर लगातार 2 गेंद पर मोईन अली का शिकार बने.
लिटन दास ने क्रीज पर गेंदबाज का ध्यान भटकाने के लिए रणनीति अपनाई और गेंदबाज के गेंद करने से पहले ही अपने क्रीज पर चहलकदमी करने लगे. लेकिन मोईन ने दिमाग लगाकर उन्हें छोटी गेंद दी जिसपर दास ने स्वीप शॉट मारा, यहां पर ही लिटन फंस गए और लेग साइड पर लिविंगस्टोन को एक आसान कैच दे बैठे. इसके अगली गेंद पर मोईन ने मोहम्मद नईम को भी चलता कर दिया.
पहला विकेट गिर जाने के बाद भी नईम ने सावधानी नहीं बरती और अगली गेंद पर छक्का जमाने की कोशिश में उन्होंने अली की फ्लाइट गेंद पर आगे बढ़कर हवाई शॉट खेल दिया. लेकिन अली की गेंद को बल्लेबाज अच्छी तरह से टाइम नहीं कर पाया और लॉग ऑन पर क्रिस वोक्स को कैच दे बैठे.
मोईन अली को लेकर संजय मांजरेकर ने किया ”कू”
मोईन अली की घातक गेंदबाजी को देखकर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कू ऐप पर अपने विचार शेयर किए हैं. उन्होंने लिखा, ‘मोईन अली’, क्या प्रतिभा है! एक बैटर के साथ-साथ एक शुद्ध गेंदबाज के रूप में जगह बना सकते हैं, टी20 में उनके जैसा बहुत कम होते हैं.’

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.