झारखंड में बड़ा हादसा, साहिबगंज में मालवाहक जहाज पलटा, कैप्टन दल के सदस्यों के साथ 10 लोग लापता, कई लोगों के मरने की आशंका…….

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मार्च 25, 2022

झारखंड और बिहार के बीच से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। झारखंड के साहिबगंज और बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी घाट के बीच गंगा नदी में एक मालवाहक जहाज अनियंत्रित हो गया है। बताया जा रहा है कि जहाज पर करीब 16 ट्रकों में पत्थर लोड था। इसके साथ ही सभी ट्रकों के ड्राइवर और हेल्पर भी जहाज में ही सवार थे। इस भयंकर हादसे में जहाज के कैप्टन दल के सदस्यों और ट्रकों के ड्राइवर-खलासी सहित 10 लोगों के डूबने की आशंका है। वहीं फिलहाल सभी लोग लापता बताए जा रहे हैं।

दरअसल झारखंड के साहिबगंज से बिहार के कटिहार की तरफ मालवाहक जहाजों से स्टोन चिप्स भेजा जाता है। इसी क्रम में गुरुवार की रात साहिबगंज घाट से करीब डेढ़ दर्जन लोड ट्रकों के साथ जहाज बिहार की तरफ रवाना हुआ। बीच नदी में अनियंत्रित हो गया। वहीं जहाज के कुछ स्टाफ के लोग सुरक्षित हैं और वही जहाज को किसी भी तरह से किनारे पर लेकर आए हैं।

इधर घटना की सूचना मिलने के बाद साहिबगंज प्रशासन जोरशोर से राहत और बचाव के काम जुटा है। साथ ही NDRF से भी मदद मांगी गई है। ऐसी भी खबर ही कि देवघर से NDRF की एक टीम साहिबगंज चल चुकी है। घटना के अनुसार जहाज साहिबगंज से मनिहारी की तरफ जा रहा था। बताया जा रहा है कि उक्त जहाज पर कुल 14 ट्रक लोड थे। जिसमे से एक ट्रक का टायर फट गया। इस कारण वह अनियंत्रित होकर नदी के बीच नदी की धार में गिर गया इसके साथ ही 4 और ट्रक भी गिर गए। बाकी बचे ट्रकों को लेकर जहाज जैसे तैसे किनारे पर पहुंचा। मिली सुचना के मुताबिक 9 ट्रक जहाज पर पलट गए हैं, जबकि 5 ट्रक गंगा के बीच धार में डूबे हुए हैं। साथ ही 10 लोग भी लापता है।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.