राकेश कुमार, पटना, जनपथ न्यूज
बिहार विधानसभा में कल से खुलेगा कोरोना कंट्रोल रूम, जानिए किसे मिलेगी मदद
बिहार विधानसभा सचिवालय में मंगलवार से कोरोनावायरस कंट्रोल रूम स्‍थापित किया जा रहा है। इसके माध्‍यम से पूर्व विधायकों विधानसभा सचिवालय में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मियों व उनके स्वजनों की कोरोनावायरस से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
कोरोनावायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए बिहार विधानसभा सचिवालय में एक कंट्रोल रूम की स्थापना की जा रही है। यह कंट्रोल रूम मंगलवार से काम करना शुरू कर देगा। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के निर्देश पर शुरू होने वाले इस कंट्रोल रूम के जरिए वर्तमान एवं पूर्व विधायकों, विधानसभा सचिवालय में कार्यरत, सेवानिवृत्त कर्मियों एवं उनके स्वजनों की कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जा सकेगा।
कंट्रोल रूम के माध्यम से दी जाएंगी जरूरी सुविधाएं
कंट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित जिलों के जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर प्रभावितों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे। विधानसभा अस्पताल के डॉक्टर एवं पारा मेडिकल स्टाफ कंट्रोल रूम से जुड़े रहेंगे। उनसे कोरोना से संबंधित सलाह ली जा सकती है। लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला के परामर्श के अनुसार विजय कुमार सिन्हा ने यह निर्णय लिया है। 19 अप्रैल को देश भर के पीठासीन पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक के दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर में कंट्रोल रूम खोलने के लिए ओम बिरला को आश्वस्त किया था।
विजय सिन्हा ने विधानसभा के मुलाजिमों को कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करने, मास्क लगाने, शारीरिक दूरी बनाए रखने एवं समय-समय पर हाथ धोते रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा। यह मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है। उन्होंने खुद सचेत रहकर समाज को जागरूक करने एवं अफवाहों से बचने की हिदायत दी है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *