आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण मामले में आवास बोर्ड की टीम ने की छापेमारी, दो माफिया पर एफआईआर दर्ज और एक गिरफ्तार………

न्यूज डेस्क/पटना
जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 19, 2022

पटना : राजीव नगर थाने की पुलिस और बिहार राज्य आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता की टीम ने शनिवार को भू-माफिया को दबोचने के लिए आधा दर्जन स्थानों पर दबिश की। इस दौरान के लिए चिह्नित जमीन को घेर रहे माफिया पुलिस को देखते ही भाग निकले, जबकि भूखंड की बाउंड्री करा रहे पिंटू कुमार को पकड़ लिया गया। वह समस्तीपुर जिले के विद्यापति नगर का रहने वाला है और यहां रामकृष्ण नगर थानांतर्गत नंदलाल छपरा मोहल्ले में रहता है।

थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि अलग-अलग भूखंड को लेकर दो एफआइआर दर्ज की गई है। पिंटू के साथियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। वहीं, एक मामले में ठीकेदार रंजीत राय की खोज जारी है।

 

आवास बोर्ड के कार्यपालक सहायक अभियंता रंजीत कुमार रणवीर पुलिस के साथ गुप्त सूचना के आधार पर भू-माफिया की तलाश में छापेमारी कर रहे थे। इस दौरान टीम ने देखा कि कर्पूरी सदन के बगल में दो कट्ठे की जमीन पर अवैध रूप से दुकान का निर्माण किया जा रहा है। यह भूखंड एनसीबी के लिए चिह्नित किया गया है। पुलिस को देखकर भू-माफिया भागने लगे। तभी पुलिस ने पिंटू को खदेड़कर दबोच लिया। उसके पास से जमीन के फर्जी दस्तावेज भी मिले। वहीं, आशियाना-दीघा 90 फीट रोड स्थित कंचनपुरी मोहल्ले में डेढ़ कट्ठे जमीन पर कब्जा कर रहे माफिया को भी पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन वे भाग निकले।

सहायक अभियंता के मुताबिक, ठीकेदार दीघा निवासी रंजीत राय इस भूखंड की चारदीवारी करा रहा था। वह फरार होने में कामयाब रहा। उसे बाउंड्री का ठीका किसने दिया था, इसका पता लगाया जा रहा है। इसके बाद आरोपित की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाएगी।

3 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.