निकाय चुनाव में डाॅ० वसुंधरा पर पांच करोड़ तो सीमा साह पर सात करोड़ खर्च करने का आरोप

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
7 जनवरी 2023

भागलपुर : जिले के नवगछिया स्थित कचहरी परिसर में सत्तारूढ़ दल के सचेतक सह गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने भागलपुर निकाय चुनाव में उनकी पत्नी सविता देवी के हार के कारणों को बताते हुए कहा कि चुनाव जीतने वाली डॉ० वसुंधरा लाल ने चुनाव में पांच करोड़ रुपये खर्च किये और उनसे भी ज्यादा सीमा साह ने छः से सात करोड़ रुपया खर्चा किया। श्री मंडल ने कहा कि हमलोग पैसे वाली पार्टी या नेता नहीं हैं और फिर पैसा दे कर उन्होंने वोट लेना नहीं सीखा है। उन्हौंने कहा कि आज तक वे जनता जनार्दन से वोट मांगते आए हैं,खरीदते तो खरीदगार लोग हैं।

श्री मंडल ने हार के अन्य कारणों को बताते हुए कहा कि सभी प्रत्याशी काफी पहले से चुनाव की तैयारी कर रहे थे। वे एकाएक इस चुनावी मैदान में आये,यह भी एक कारण है। उन्होंने पटना में हुए छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले पर कहा कि छात्रों को शांत करने के लिये इस तरह की कार्रवाई अक्सर की जाती रही है।

मनमाने तरीके से चल रहा है ओवर ब्रीज का निर्माण कार्य: श्री मंडल ने इस मौके पर नवगछिया के पूर्वी केबिन पर बन रहे ओवर ब्रीज का निर्माण मनमाने ढंग से किये जाने की बात कही और बताया कि विभाग के अभियंता कार्य स्थल से अनुपस्थित रहते हैं। रात में काम होता है। ऐसे में मानक के अनुसार काम नहीं हो रहा है,लेकिन यह सब अब महज इसलिए नहीं चलेगा कि उनकी नजर यहां हो रहे गड़बड़ी पर पड़ चुकी है। उन्होंने इस मामले में सख्त हिदायत देते हुए कहा कि वे ही काम लाते हैं,इसलिये घटिया काम किसी भी सूरत में नहीं होन देंगे।

आपत्तिजनक बयान देने वालों पर होगी कार्रवाई : नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री के विरुद्ध दिए गए आपत्तिजनक बयान की श्री मंडल ने निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के बयानों से जिम्मेदार नेताओं को सदैव बचना चाहिये। इस तरह का बयान देने वाले नेताओं पर पार्टी स्तर से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानों से महागठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री नवगछिया भी आएंगे।शराबबंदी से हो रही मौत पर श्री मंडल ने कहा कि बिहार में शराब बंद है। लेकिन जो भी लोग चोरी छिपे शराब पीते हैं, किसी तरह की घटना के लिये जो ऐसा करते हैं वे ही जिम्मेदार होंगे। किसी भी सूरत में उन्हें शराब नहीं पीना चाहिये।

सत्संग में शामिल होंगे 15 से 20 लाख लोग : नवगछिया में होने वाले तीन दिवसीय संत मत सत्संग के वार्षिक अधिवेशन को लेकर उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 15 से 20 लाख लोगों के शिरकत करने की संभावना है। श्री मंडल ने कहा कि तीन दिनों तक सभी श्रद्धालुओं के रहने, खाने और ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने विधि व्यवस्था और अन्य तैयारियों को लेकर एसडीओ उत्तम कुमार से बात चीत की है. 600 चलंत शैचालय सहित 1500 शौचालय की व्यवस्था करने को कहा गया है। विधि व्यवस्था ठीक रहे,इस पर पदाधिकारियों को ध्यान रखने को कहा गया है।

वहीं विधायक गोपाल मंडल द्वारा लगाए आरोप के संबंध में नव निर्वाचित महपौर डाॅ० बसुंधरा लाल ने कहा कि उन्होंने खर्च चुनाव आयोग के निर्देशानुसार किया है और वह इसका हिसाब भी दे चुकी हैं.उन्होंने विधायक गोपाल मंडल की बातों को निराधार बताया।वहीं निर्वतममान मेयर सीमा साह ने कहा कि अब कौन क्या कहते हैं,वह सब पर कोमेंट्स तो नहीं कर सकती,लेकिन सत्य यह है कि विधायक गोपाल मंडल की बातें 100प्रतिशत गलत और निराधार हैं।

Loading