जनपथ न्यूज़ :- नालन्दा पुलिस ने करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले दो साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी निलेश कुमार को मिले गुप्त सूचना के आधार पर हरनौत थाना इलाके के बिस्कोमान गली स्थित शिवजतन सिंह के दो मंजिला मकान से बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. दोनों सेल फोन रिचार्ज दुकान की आड़ में ठगी कर रहे थे. ठगों ने कई कम्पनी और ग्राहकों को अमाउंट कैश बैक से चूना लगाया है. पकड़ा गया बदमाश द्वारिका बिगहा निवासी रॉबिन कुमार और चेरन निवासी अक्षय कुमार है. इनके पास से 24 स्मार्ट फोन, 265 सिम, 3 हार्डडिस्क और कुछ पासबुक और चेक बरामद किया गया है.
सदर डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि एसपी को मिले गुप्त सूचना पर कार्रवाई की गई. बदमाश कंपनी और नागरिकों से साइबर ठगी कर रहे थे. उन्होंने लोगों से करोड़ों की ठगी की है. इनके बैंक खाते को सील कर दिया गया है. पूछताछ के आधार पर पुलिस इनके सहयोगियों की तलाश में जुटी है. छापेमारी टीम में हरनौत थानाध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह, दारोगा रविन्द्र कुमार, हवलदार शशिभूषण कुमार, चन्द्रकिशोर यादव, हजरत समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.
कैसे किया ठगी
बदमाशों ने एक फर्जी ऑनलाइन रिचार्ज सर्वर लॉन्च किया था. इसके बाद इनलोगों द्वारा देशभर के ठगों का मोबाइल रिचार्ज किया जाता था. वहीँ कम्पनी से कैश बैक का लाभ अपने खाते में जमा कर लिया जाता था.
8 करोड़ से अधिक की ठगी
सूत्रों की माने तो बदमाशों ने 8 करोड़ से अधिक के रकम की ठगी की है. जबकि पकड़े गए बदमाशों के खाते में 7 करोड़ की राशि बताई जा रही है. जिसे पुलिस ने फ्रीज कर दिया है. हालाँकि सदर डीएसपी ने कहा की जांच के बाद ही रकम का पता चल पायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.