बिहार में जेलों की तलाशी के दौरान चार मोबाईल फोन और कई प्रतिबंधित सामग्री बरामद…….

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 7, 2022

पटना: बिहार में बुधवार को जेलों की तलाशी के दौरान चर मोबाईल फोन सहित कई प्रतिबंधित सामग्री बरामद की गयीं। बिहार महानिरीक्षक (कारा) कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार के निर्देशानुसार राज्य की काराओं में छह अप्रैल को जिला प्रशासन द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इस अभियान में कारा के सभी कक्षों की सघन तलाशी के साथ ही पूरे कारा परिसर का निरीक्षण किया गया।

महानिरीक्षक (कारा) कार्यालय के अनुसार तीन काराओं–आदर्श केन्द्रीय कारा, बेऊर, पटना में एक मोबाईल फोन, सीतामढी मंडल कारा में दो मोबाईल फोन, दो डाटा केबल, एक मोबाईल चार्जर, एक सिम, एक सिगरेट, 20 ग्राम गांजा, तीन चिलम, 100 ग्राम खैनी, 24 चुनौटी, एक पेचकश, 12 चाकू, पांच नेलकटर, चार लाईटर एवं एक पेन ड्राईव तथा छपरा मंडल कारा में एक मोबाईल फोन, एक पेन ड्राईव, एक मेमोरी कार्ड, एक कैंची, एक चाकू, 10 ग्राम खैनी, एक नेलकटर प्रतिबंधित सामग्रियों की बरामदगी हुई।

कारा निरीक्षणालय द्वारा उक्त प्रतिबंधित सामग्रियों के कारा में पहुंचने के लिए दोषी काराकर्मियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त अनुशासनिक कार्रवाई की जा रही है। साथ ही प्रतिबंधित सामग्रियों के प्रयोग करने वाले दोषी बंदियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कर नियमों के आलोक में कार्रवाई की जा रही है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *