बिहार में वाहन जांच अभियान के दौरान
ग्रामीण कार्य विभाग में अधीक्षण अभियंता की गाड़ी से मिले 18 लाख रुपये, पूछताछ में जुटी पुलिस………
Edited By: राकेश कुमार
जनपथ न्यूज
अगस्त 28, 2021
मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में दरभंगा के ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार की गाड़ी से पुलिस ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है।
मुजफ्फरपुर वेस्ट के सहायक पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले की सीमा स्थित फकुली ओपी चेक पोस्ट के पास वाहनों की जांच कराई जा रही थी, इसी दौरान एक सफेद स्कॉर्पियो से करीब 18 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।
पुलिस ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर की जा रही वाहन जांच के दौरान अधीक्षण अभियंता की गाड़ी रोकी थी। नकदी गाड़ी की डिक्की में बैग में रखी हुई थी।
सैयद इमरान मसूद ने आईएएनएस को बताया कि
स्कॉर्पियो दरभंगा ग्रामीण कार्य विभाग में अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार की बताई जा रही है, जो उस समय वाहन पर ही सवार थे। उन्होंने कहा कि अधीक्षण अभियंता से पूछताछ की जा रही है तथा यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इन रुपयों के आने के माध्यम क्या है।



उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी ग्रामीण कार्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और संबंधित अन्य विभागों को भी दे दी गई है और पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है। स्कॉर्पियों के चालक सीतामढ़ी के रामपुर कोरिगांवा निवासी सरोज कुमार सिंह को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
बिहार सरकार लिखे स्कार्पियो को भी जब्त कर लिया गया। इनकम टैक्स विभाग और विजिलेंस अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गयी है। वे लोग भी जांच में जुट गए हैं। अबतक रुपये ले जाने का कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है। दोनों से पूछताछ की का रही है।

1 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.