नीतीश बोले- अलर्ट रहना है

जनपथ न्यूज़ डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना/भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
25 अप्रैल 2023

विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर में कोलकाता पहुंचे और दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट स्थित ममता बनर्जी के आवास पर उनसे मुलाकात की। दोनों नेताओं ने एक स्वर में भाजपा के खिलाफ 2024 में लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने की बात कही। ममता बनर्जी ने कहा कि हमलोगों का मिशन क्लियर है। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि देश में विकास के लिए कोई काम नहीं हो रहा है। ममता बनर्जी से बातचीत के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत पॉजिटिव बात हुई है।

*जेपी मूवमेंट की शुरुआत बिहार से हुई थी*

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे खुशी हुई कि नीतीश और तेजस्वी जी अपने मंत्रियों के साथ आए। ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोगों ने नीतीश जी से रिक्वेस्ट किया है कि जिस तरह से जेपी मूवमेंट की शुरुआत बिहार से हुई थी। अगर हमलोग बिहार में सभी पार्टी मिलकर मीटिंग करें। कहां जाना है? क्या करना है? क्या मेनिफेस्टो बनाना है? यह सब बाद में तय करेंगे। लेकिन पहले एक मैसेज देना है कि हमलोग सब एक साथ हैं। मेरा इसमें कोई एतराज नहीं है।

*बहुत बड़े हीरो बन गए लेकिन कुछ नहीं कर पाए*

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। बहुत बड़े हीरो बन गए लेकिन कुछ नहीं कर पाए। मीडिया के सपोर्ट में और नैरेटिव बनाकर। यह लोग केवल झूठ बोलते हैं। फेक वीडियो बनाते हैं और गुंडागर्दी करते हैं ऐसा नहीं चल सकता। इसीलिए नीतीश जी सब लोगों से बात करेंगे, मैं भी बात कर रही हूं। हम लोग एक साथ मिलकर कर चलेंगे। इसमें कोई पर्सनल ईगो की बात नहीं है। हम लोग एक साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। यही मैसेज है। हमलोगों का मिशन क्लियर है।

*सभी लोग आपस में बैठकर बातचीत करें*

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बातचीत हो ही गई है और पहले तो हमारा संबंध इनके साथ रहा ही है। आना जाना हमारा यहां से बराबर होता था। कुछ वर्षों से हम लोग नहीं आ पा रहे थे। उनसे बात हुई तो बहुत खुशी हुई है। हम लोगों की जो बातचीत हुई, वह मुख्य रूप से यह है कि हमलोगों को ज्यादा से ज्यादा सभी पार्टियों के साथ मिलकर कर अगले लोकसभा के चुनाव से पहले पूरी तैयारी करनी है। नीतीश कुमार ने कहा कि सभी लोग आपस में बैठकर बातचीत करें और आगे का सब कुछ तय करें। देश हित में आगे जो कुछ भी करना है इस पर विचार कर लें।

*यह लोग देश के इतिहास को बदल देंगे*

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अभी देश में जिन लोगों को राज करने का मौका मिला हुआ है, उन लोगों को कोई लेना देना नहीं है। वह केवल अपना प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। सिर्फ उन्हीं की चर्चा होती रहती है, कुछ है नहीं। उन्होंने कहा कि आप जरा बंगाल में देख लीजिए कि यहां पर इन्होंने किया है या फिर दिल्ली ने किया है? आप कहीं भी चल कर देखिए कि वहां से जो काम हो रहा है वह क्या हो रहा है? यह लोग पता नहीं इतिहास को बदल देंगे या क्या करेंगे? इसके लिए अलर्ट रहना है। इसलिए हम लोग सब लोगों से बातचीत कर रहे हैं आज बहुत अच्छी बातचीत हुई है। इसके आगे आवश्यकता अनुसार हम लोग सब एक साथ और अन्य पार्टियों को लेकर बातचीत करेंगे और आगे के बारे में करेंगे बहुत पॉजिटिव बात हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और मंत्री संजय झा भी थे।

Loading