महिला मरीज को बाहर ही घंटों करना पड़ा इंतजार

जनपथ न्यूज डेस्क
रिपोर्ट: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
25 अप्रैल 2023

भागलपुर : जिले के जेएलएनएमसीएच अस्पताल में मुंगेर से आई एक महिला मरीज को बाहर एंबुलेंस में घंटों इंतजार करना पड़ा। गंभीर बीमारी से जूझ रही महिला को चिकित्सकों ने अस्पताल में प्रवेश नहीं दिया। जब एंबुलेंस का ऑक्सीजन खत्म होने लगा तो महिला मरीज को प्रवेश दिया गया।

गौरतलब हो कि निशा कुमारी कयूट्रस में इन्फेक्शन की बीमारी से पीड़ित होकर देर रात परिजनों के साथ मायागंज अस्पताल पहुंची थी। वहां मौजूद चिकित्सकों ने उसे अस्पताल में एडमिट करने से मना कर दिया। कारण बेड उपलब्ध नहीं होना बताया गया। एंबुलेंस में लगा ऑक्सीजन सिलेंडर भी समाप्त होने लगा तो महिला मरीज के परिजन काफी चिंतित होने लगे। काफी जद्दोजहद के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया।
खड़गपुर की रहने वाली इस महिला मरीज निशा कुमारी यूट्रस में इन्फेक्शन की बीमारी से पीड़ित थी। उसके परिजन मुंगेर के ही एक निजी अस्पताल में उसका इलाज करवा रहे थे, लेकिन निशा कुमारी की लगातार बिगड़ती स्थिति को देखकर निजी अस्पताल प्रबंधन ने उसे मायागंज रेफर कर दिया।

एंबुलेंस की सहायता से देर रात मायागंज अस्पताल पहुंचे मरीज को अस्पताल में बेड नहीं होने के अभाव में भर्ती ही नहीं किया गया। इसके कारण लगभग चार घंटे तक उसे उसी एंबुलेंस में रहकर बेड का इंतजार करना पड़ा। एंबुलेंस गाड़ी में जब ऑक्सीजन और दवा खत्म होने लगी तो परिजनों ने वहां मौजूद चिकित्सकों से एडमिट करने के लिए कई विनती की। हालांकि काफी मशक्कत के बाद देर रात निशा को आईसीयू में भर्ती किया जा सका। मरीज अभी खतरे से बाहर बताया जा रहा है।
दरअसल मायागंज अस्पताल में बेड के अभाव में मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरे अन्य जिले से आने वाले गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज एंबुलेंस की मदद से भागलपुर स्थित मायागंज अस्पताल आ तो जाते हैं, लेकिन बेड नहीं मिलने से उन्हें अस्पताल में प्रवेश पर रोक लगा दी जाती है।

Loading