जनपथ न्यूज़  रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर बाचचीत हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हेमंत सोरेन ने झारखंड में आदिवासी छात्र-छात्राओं के लिए आदिवासी विश्वविद्याल की स्थापन की मांग भी की।
हेमंत ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड में सरकार गठन के बाद पहली बार मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला हूं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद वे फिर से अपनी टीम के साथ प्रधानमंत्री से मिलेंगे। इस दौरान वे झारखंड की समस्याओं को पीएम मोदी के सामने रखेंगे। हेमंत ने कहा कि आज के मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आश्वासन दिया है कि आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी।
13 जनवरी को भी दिल्ली जाएंगे हेमंत
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 11 जनवरी को ही रांची वापस लौट आएंगे। फिर वह 13 जनवरी को भी दिल्ली जाएंगे। उस दिन वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई गैर भाजपा दलों की बैठक में शामिल होंगे। दिल्ली जाते समय रांची एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से शिष्टाचार भेंट करेंगे। उनसे खनिज रॉयल्टी पर बात और केंद्रीय बजट में झारखंड के लिए विशेष प्रावधान किए जाने का आग्रह करेंगे।

Loading