भू-माफियाओं द्वारा अतिक्रमण कर निर्माण के खिलाफ चला बुलडोजर, बिहार राज्य आवास बोर्ड द्वारा ईआरएसएस को सौंपा गया 27 कट्ठा जमीन……

न्यूज डेस्क
Reported & Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 1, 2022

पटना: बिहार राज्य आवास बोर्ड अब राजीव नगर में हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ एक्टिव मोड में हैं और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कोई न कोई करवाई हर दिन हो रही है। ऐसा ही एक मामला आज राजीव नगर में बिहार राज्य आवास बोर्ड द्वारा
ईआरएसएस को सौंपी गई 27 कट्ठा जमीन पर कब्जा करने वालो पर करवाई का है क्योंकि अब बिहार सरकार भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ काफी सख्त हो गयी हैं । पटना के राजीव नगर में आवास बोर्ड से आवंटित जमीन पर कब्जा मिलते ही बिहार सरकार भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ काफी सख्त हो गयी हैं।

बिहार राज्य आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ,दीघा कैंप कार्यालय के सहायक अभियंता रंजीत कुमार रणवीर एवं प्रतिनियुक्त दांडाधिकारी सह डीसीएलआर दानापुर रवि राकेश ,अंचलाधिकारी सदर जितेन्द्र पांडे ,थानाध्यक्ष नीरज कुमार के संयुक्त नेतृत्व में भू-माफियाओं द्वारा वर्षों से किये गये अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया। आम लोगो और उपद्रवियों से सुरक्षा के लिए जिला दंडाधिकारी के आदेशानुसार 2 पुलिस पदाधिकारी, 50 पुरुष बल और 30 महिला पुलिस बल और 1 वज्र वाहन भी वहां मौजूद था।


बता दे कि बिहार राज्य आवास बोर्ड द्वारा अतिक्रमण मुक्त किये गये जमीन पर बिहार पुलिस का वायरलेश विभाग एवं डाटा सेंटर का मुख्यालय बनेगा । उक्त जमीन करीब 27 कट्ठा ,बिहार राज्य आवास बोर्ड ने बिहार पुलिस को सौंप दिया। बहुत ही जल्द पुलिस भवन निर्माण विभाग काम शुरू करेगी।

बिहार राज्य आवास बोर्ड के पदाधिकारियों के अनुसार राजीवनगर में कई केन्द्रीय व राज्य सरकार के विभागों के लिए जमीन चिन्हित किया गया हैं । इसपर जो भी अतिक्रमण किये हुये है उसे बहुत ही जल्द अतिक्रमणमुक्त किया जायेगा । बिहार राज्य व जिला पुलिस -प्रशासन के संयुक्त कार्रवाई से भू-माफियाओं एवं अतिक्रमणकारियों में बहुत ज्यादा खौफ हैं । आपको बता दे कि आवास बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण का धंधा बहुत सालो से चल रहा है और इसने बड़े बड़े रियल एस्टेट कॉरपोरेट वाले भी शामिल है। कई भूमाफियाओं ने फर्जीवाड़ा कर और नकली जमीन के कागजात बनाकर करोड़ों की जमीन आम लोगों को सस्ते में बेचकर अकूत संपत्ति भी अर्जित किया है।

5 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.