जनपथ न्यूज़ दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiya Janata Party ने दिल्ली चुनाव 2020 के एग्जिट पोल ( Delhi Election Exit Poll ) के नतीजे सामने आने के बाद अहम बयान दिया है। पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ( Sambit Patra ) ने एक टीवी चैनल से कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं उतारने से नुकसान हो सकता है।
लगभग सभी एग्जिट पोल के नतीजे आम आदमी पार्टी (आप) के पक्ष में हैं। इनमें अरविंद केजरीवाल की पार्टी के 45 से 57 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। इंडिया न्यूज – NETA ने आप को 57 सीटें मिलने की संभावना जताई है। रिपब्लिक – जन-की-बात ने ABP – C Voter ने तो ये आंकड़ा 49 से 63 तक बताया है। TIMES NOW – IPSOS ने बीजेपी के 26 और आप को 44 सीटें दी हैं।
इसके बाद बीजेपी खेमे में निराशा देखी जा सकती है। संबित पात्रा ने माना कि सीएम का चेहना न देने से हो सकता है पार्टी को कुछ नुकसान हुआ हो। उन्होंने कहा, ऐसा नहीं है कि हमारे पास दिल्ली में चेहरों की कमी है। लेकिन हमने एक फैसला किया। अगर ये कारण हुआ होगा तो समीक्षा करेंगे।
हालांकि संबित ने साफ किया कि दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय हैं। उन्होंने कहा, लोकसभा में हमारा 56 परसेंट वोट था। मोदी जी की लोकप्रियता बरकरार है। वोट शेयर शिफ्ट नहीं हुआ है। कांग्रेस का मत प्रतिशत लगातार घट रहा है। इस बार तो वो छह परसेंट पर सिमट रहे हैं। पहले 20 परसेंट से ज्यादा मिले थे। साफ है कि कांग्रेस के वोट आप में शिफ्ट हो गए।
संबित ने कहा कि अगर लोकल मुद्दों को प्रमुखता नहीं देने से नुकसान हुआ होगा तो इन सब बातों की समीक्षा की जाएगी.
बीजेपी ने दिल्ली चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ने का फैसला किया था. पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिसंबर में एक मौके पर कहा था कि मनोज तिवारी सीएम उम्मीदवार होंगे लेकिन बाद में उन्होंने सफाई दी और कहा कि उनका आशय ये नहीं था।
हालांकि एग्जिट पोल को गलत बताते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि सरकार बीजेपी की ही बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.