बिहार पुलिस ने कुख्यात शराब माफिया मुर्शीद आलम को पूर्णिया से किया गिरफतार

न्यूज डेस्क/जनपथ न्यूज
नवम्बर 29, 2021

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शराबबंदी कानून का कड़ाई से पालन करने के निर्देश का असर अब जमीन पर भी दिखने लगा है। बिहार पुलिस मद्य निषेध की टीम ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के बड़े शराब माफिया मुर्शीद आलम को पूर्णिया से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आलम पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिला के करणदिघी थाना क्षेत्र के फरसारा दालकोला गांव का रहने वाला है। पुलिस ने इसके पास से एक हथियार भी बरामद किया है।

पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक दया शंकर ने बताया कि शराब माफिया मुर्शीद आलम पश्चिम बंगाल राज्य के दालकोला एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में शराब माफियाओं को संरक्षण देता था तथा उसके एवज में अवैध रूप से पैसे की वसूली करता था। उन्होंने बताया कि इस पर पूर्णिया जिले के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक, शराब माफिया आलम शराब की तस्करी के साथ-साथ डुप्लीकेट शराब , स्प्रीट की आपूर्ति भी करता था। पूर्णिया जिले के दालकोला चेक पोस्ट पर पुलिस की दबिश बढ़ने के कारण शराब माफिया मुर्शीद आलम झारखंड राज्य होते हुए बिहार में शराब आपूर्ति करना शुरू कर दिया था।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि कुख्यात शराब माफिया मुर्शीद आलम पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के साथ सिंडिकेट बनाकर अवैध शराब का कारोबार करता है तथा बिहार के पूर्णिया, अररिया, सुपौल, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सारण, बांका, वैशाली मोतिहारी आदि जिलों में ट्रक पिकअप के माध्यम से झारखंड राज्य के रास्ते बिहार में अवैध शराब उपलब्ध करवाता है। बिहार में मद्य निषेध से संबंधित कई मामलों में इसकी तलाश थी।

इनपुट: आईएनएस न्यूज

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.