Reported by: न्यूज डेस्क
जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
अप्रैल 25, 2022
समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले से एक भीषण अग्निकांड की खबर सामने आ रही है। समस्तीपुर विद्यापति नगर प्रखंड के गढ़सिसई गांव में रविवार को आग ने जमकर कहर बरपाया। शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग की लपेट में आने से 30 घर जलकर राख हो गए। आग इतनी भीषण थी की देखते ही देखते 30 घरों को चपेट में ले लिया।

आग लगने की वजह से तीन रसोई गैस सिलेंडर में जबरदस्त धमाका हुआ जिसके बाद स्थिति और खराब हो गई और इसने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में जुटे ग्रामीण आग के तांडव के सामने बेबस नजर आ रहे थे। बता दे कि इलाके में आग लगने की वजह से कई मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई है।
आग लगने की इस घटना के दौरान घर में सो रहे तीन वर्षीय बच्चे की जिंदा जलकर मौत हो गयी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया।
बाद में दमकल विभाग की चार और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद आग की तपिश को कम किया जा सका। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीओ की अगुवाई में अनुमंडल और प्रखंड के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू कराया। पीड़ित परिवार को चादर और भोजन मुहैया कराया गया है। अधिकारी अब आग लगने के कारण हुए नुकसान का आकलन करने में जुटे हुए हैं।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.