सुर साम्राज्ञी ‘भारत रत्‍न’ से सम्‍मानित लता मंगेशकर नहीं रहीं, 92 वर्ष की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली………

न्यूज डेस्क/मुंबई
जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
फरवरी 6, 2022

मुंबई: देश के लिए आज दुखद दिन है, अपनी सुरीली आवाज से देश-दुनिया पर दशकों तक राज करने वाली सुर-साम्राज्ञी लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। ‘भारत रत्‍न’ स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली। वह 92 वर्ष की थीं। इस बात की पुष्टि बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने कर दी है।

बता दे कि वह 8 जनवरी से ब्रीच कैंडी अस्तपाल में थीं। उन्हें कोविड संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कोरोना और निमोनिया के चलते उनका इलाज चल रहा था। आपको बता दें 24 दिन से आईसीयू में एडमिट थीं। शनिवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई, उनकी हालत गंभीर होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था। जिसके बाद केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे, एनसीपी लीडर सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे समेत कई राजनेता अस्पताल में उनका हाल जानने के लिए पहुंचे थे।

बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने

ट्वीट पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा,’सब देशवासियों की तरह मेरे लिए भी उनका संगीत बहुत ही प्रिय रहा है, मुझे जब भी समय मिलता है मैं उनके द्वारा गाए गए नगमें जरूर सुनता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे. ॐ शांति।

स्वर कोकिला के निधन की खबर आम होते ही पीएम नरेंद्र मोदी समेत दिग्गज हस्तियों का श्रद्धांजली देने का तांता लग गया है। सिर्फ भारत ही नहीं दुनियाभर से लोग शोक जता रहे हैं और कई दिग्‍गज हस्तियों ने शोक जताया है।

आपको बता दे कि लताजी को भारत की ‘सुर साम्राज्ञी’ के नाम से जाना जाता है। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.