जनपथ न्यूज
Edited by: राकेश कुमार
मई 23, 2022
बिहार में पटना-हावड़ा मेन लाइन के बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 10 ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर रविवार को रेल चक्का जाम आंदोलन शुरू होने से सुबह दस बजे से ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 20 घंटे से रेल परिचालन बाधित है। लोगों के धरना-प्रदर्शन और आंदोलन जारी है जिसकी वजह से दर्जनों ट्रेनों का रास्ता बदला गया है तो 50 से अधिक ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। बड़हिया में चल रहे आंदोलन की वजह से सोमवार को दूसरे दिन 80 से अधिक ट्रेनों का रूट बदला गया है। रविवार को काफी संख्या में लोगों ने बड़हिया स्टेशन पहुंचकर एकदिवसीय धरना देना शुरू किया जो अभी भी जारी है। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।
बता दे कि रेल संघर्ष समिति, बड़हिया के बैनर तले सैकड़ों लोग सुबह में ही स्टेशन पहुंच गए। अप लाइन पर पहली ट्रेन हटिया-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के 10 बजे पहुंचने के बाद उसे खुलने नहीं दिया गया। वहीं, डाउन लाइन पर आंदोलनकारियों ने धरना पर बैठकर आवागमन को ठप कर दिया। इस दौरान बड़हिया बाजार को भी बंद रखा गया। आंदोलनकारियों ने ट्रैक पर लाल झंडा गाड़ दिया है।
आंदोलन को लेकर डीएम संजय कुमार सिंह, एडीआरएम बी बी गुप्ता, एसपी पंकज कुमार, एसडीएम संजय कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद, किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज, बड़हिया थाना पुलिस एवं रेल पुलिस काफी संख्या मे बड़हिया स्टेशन पर मौजूद है और लोगों को समझाने-बुझाने में जुटे हैं। आदोंलनकारियों ने मीडियाकर्मियों को कवरेज करने से रोक दिया है।

4 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.