सोने की चेन लूटने वाले गिरफ्तार और लूट की चेन खरीदने वाले बेनकाब, पुलिस ने 7 कारोबारियों को किया गिरफतार
राकेश कुमार, जनपथ न्यूज
अगस्त 27, 2021
पटना में हाल के दिनों में चेन लूट की घटनाएं बढ़ गई है। लगातार हो रही घटना ने सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया। इसके बाद एसएसपी उपेद्र शर्मा ने सिटी एसपी सेंट्रल को पूरी टीम के साथ अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगाया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और वैज्ञानिक अनुसंधान से सूरज नाम के अपराधी को ढूढ़ निकाला। सूरज कंकड़बाग का रहने वाला है। वह चेन लूटने में काफी शातिर है और पटना में अब कई बड़ी घटना को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने सूरज के पास से देशी पिस्टल, कारतूस, मोटर साइकिल और मादक पदार्थ बरामद किया है।
चेन लूटने वाले अपराधियों के संपर्क में सोना कारोबारी भी थे। पटना के कई सोने चांदी के कारोबारी अपराधी सूरज के संपर्क में हैं। पुलिस ने ऐसे 7 कारोबारियों को पकड़ा है जो सूरज से लूट की चेन खरीदकर खपाने का काम करते थे। पुलिस का कहना है कि सोने की चेन लूटने वाले सूरज ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। वह शहर के 7 कारोबारियों का नाम बताया है, जो लूट की सोने की चेन खपाने का काम करते थे। सूरज कुमार की निशानदेही पर पकड़े गए 7 खरीदारों की गिरफ्तारी भी पुलिस ने कर ली है।
पुलिस ने लूट की चेन खरीदने वालों का चेहरा बेनकाब किया है। इसमें खाजेकला के अमितेश कुमार उर्फ टिंकु कुमार (उषा ज्वेलर्स), आलमगंज के सूरज कुमार (मां दुर्गा अलंकार ज्वेलर्स) खाजेकला के उमाशंकर प्रसाद (उमा अलंकार) खाजेकला के सुबोध कुमार गुप्ता (न्यू कृष्णा ज्वेलर्स) के साथ दीपू कुमार और मोहम्मद राजा शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि बदमाशों के संपर्क में रहते हुए यह लोग लूट का सामान लेकर बेचते थे। सामानों को गलाकर सबूत तक मिटाने का काम किया जाता था। पुलिस ने लूट के सामानों के खरीदरों के साथ लूटेरे को भी जेल भेज दिया है।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.