जनपथ न्यूज डेस्क, पटना
Edited by: राकेश कुमार
9 जुलाई 2022

पटना: बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने और बिहार विधानसभा भवन के परिसर में बने शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन करने के लिए 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आयेंगे। विधानसभा भवन के 100 वर्षो के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं। बता दे कि यह किसी भी प्रधानमंत्री के लिए बिहार विधानसभा का दौरा करने का पहला अवसर होगा। पीएम नरेंद्र मोदी के पटना आगमन और प्रोग्राम को लेकर विधानसभा परिसर में काफी जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दी। कहा कि बिहार प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए तैयार है। आजादी के बाद पहली बार विधानसभा परिसर में किसी प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा होगी। उनकी यह यात्रा ऐतिहासिक और यादगार होगी।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार शाम को मुख्य सचिव आमिर सुभानी और पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल सहित शीर्ष अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित विभागों की सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया गया।

प्रधानमंत्री 12 जुलाई को शाम में पटना पहुंचेंगे और विधानसभा परिसर में निर्मित बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण, बिहार विधानसभा संग्रहालय और विधायक अतिथि निवास का शिलान्यास करेंगे। विधानसभा परिसर में कल्पतरू पौधे का रोपण तथा शताब्दी स्मृति उद्यान का नामकरण भी करेंगे। विधानमंडल के सभी सदस्य, पूर्व सदस्य, बिहार के सांसद व पूर्व सांसद तथा अन्य गणमान्य महानुभावों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।

2 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.