जनपथ न्यूज़ भागलपुर से जम्मूतवी और मुजफ्फरपुर जाने वाली अमरनाथ तथा जनसेवा एक्सप्रेस 120 दिन बाद से जमालपुर-किऊल के रास्ते नहीं जाएगी। फरवरी के तीसरे सप्ताह से यह दोनों गाड़ियां मुंगेर गंगा पुल के रास्ते बेगूसराय होकर अपने गंतव्य के लिए जाएगी। दोनों गाड़ियां का रूट बदलने से खासकर लखीसराय जिले के यात्रियों यों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं, नए रूट से ट्रेन चलने से एक से डेढ़ घंटे समय की बचत होगी।
पूर्व रेलवे ने शुक्रवार से 120 दिन के बाद अभयपुर, किऊल, जमालपुर, बड़हिया और बरौनी स्टेशनों की साधारण और आरक्षण टिकटें नहीं जारी करने का आदेश दिया है। दरअसल, मुंगेर गंगा नदी पर 2016 में रेल पुल चालू होने के बाद मुंगेर और दौलतपुर के बीच 710 मीटर लंबी वाइलेग का निर्माण कराया गया था। इस लाइन के निर्माण का उद्देश्य यह था कि भागलपुर से गंगा पार जाने वाली गाड़ियां जमालपुर न जाकर सीधे मुंगेर होते हुए निकल जाएगी। वाइलेग का निर्माण भी निर्धारित समय पर कर दिया गया। इसके बाद पूर्व रेलवे ने भागलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस और भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस को मुंगेर होकर चलाने के लिए जोन ने स्टेशन को लेटर भेजा है।
पुराने मार्ग पर बंद होगा आरक्षण
भारतीय रेल में किसी भी ट्रेन का मार्ग परमानेंट मार्ग बदलता है तो करीब चार माह पहले पुराने मार्ग से आरक्षण बंद कर दिया जाता है। आरक्षण काउंटर में फीडिंग की जाती है। फरवरी महीने से रूट चेंज हो रहा है। इस कारण अमरनाथ, जनसेवा एक्सप्रेस का अगले 120 दिन के बाद से पुराने मार्ग के स्टेशनों पर आरक्षण नहीं किए जाने का आदेश दिया गया है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *