प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिलाधिकारी से मिलेगा लाजपत पार्क बचाओ अभियान समिति

जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
18 नवम्बर 2022

भागलपुर : भागलपुर शहर के लाजपत पार्क में डिज़्नीलैंड मेले की स्वीकृति की सूचना के बाद शहर ने भी करवट बदल दी है। उन्होंने इसे अधिकारियों की हठधर्मिता बताया है और कहा है कि वे लाजपत पार्क में डिज़्नीलैंड मेला नहीं लगने देंगे। शहरवासियों के इसके पीछे मजबूत तर्क भी हैं। लाजपत पार्क में कूड़ेदानी की भरमार लोगों के आक्रोश को और बढ़ा रही है। इन्हीं मसलों पर चर्चा के लिए गुरुवार को लाजपत पार्क में समाज के जिमेदार लोगों की एक बैठक हुई। अध्यक्षता समाजसेवी कमल जायसवाल ने की। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि इस संदर्भ में प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा जाय। इसके बाद आगे की पहल की जायेगी।
सुबह और शाम में लाजपत पार्क टहलने आने वाले लोगों ने प्रशासनिक इस फैसले को विवेकहीन बताया है। पूर्व पार्षद देवाशीष बनर्जी ने लाजपत पार्क को भागलपुर का एक ऐतिहासिक पार्क बताया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पार्क में किसी भी तरह के डिजनीलैंड मेले, शादी विवाह के आयोजन पर रोक के बावजूद डिजनीलैंड मेला लगाने का क्या औचित्य है? पूर्व पार्षद दीपक घोष ने लाजपत पार्क की स्थिति को लेकर प्रशासन को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पार्क के सौंदर्यीकरण पर 68 लाख रुपए खर्च के वाद भी पार्क के अंदर एक शौचालय एवं पेशाब घर आज तक चालू नहीं हो पाया है।

डस्टबिन, ऑटो टीपर, चलंत शौचालय की बड़ी गाड़ियों को लाजपत पार्क में रखने का क्या औचित्य है? यहां सुबह शाम हजारों लोग स्वास्थ्य लाभ के लिए आते हैं। रवि कुमार ने कहा कि पार्क का व्यावसायिक उपयोग नहीं होना चाहिए।

स्थानीय निवासी गिरीश यादव, विनय कुमार सिन्हा, नंद किशोर मालवीय, योगेश यादव, सुनंदा रक्षित एवं संगीता तिवारी ने लाजपत पार्क की बद से बदतर स्थिति पर आक्रोश व्यक्त किया और वन विभाग व नगर निगम की हठधर्मिता पर क्षोभ व्यक्त किया।

बैठक में अशोक गुप्ता, पप्पू जायसवाल, दीपक सिन्हा, डॉ. दिनेश, केशव महतो, राजेश जायसवाल, ओमप्रकाश मंडल, नंदिकेश शांडिल्य, संजय सिंह, मनोज गुप्ता,अशोक सिंह, रिंटू सिंह, मुरलीधर सिन्हा, रंजीत कुमार आदि ने भाग लिया।

बैठक के दौरान बताया गया कि शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिलाधिकारी भागलपुर को लाजपत पार्क बचाओ अभियान समिति के नव निर्वाचित अध्यक्ष गिरीश यादव, अशोक गुप्ता एवं अशोक सिंह के नेतृत्व में एक ज्ञापन सौंपा जाएगा.विनय कुमार सिन्हा ने बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

 128 total views,  3 views today