जनपथ न्यूज डेस्क
Edited by: राकेश कुमार
www.janpathnews.com
31 अक्टूबर 2022

बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक ए.पी. पाठक और अध्यक्षा मंजुबाला पाठक ने धूमधाम से अपने मातृभूमि चम्पारण के बड़गो में लोक आस्था का महापर्व छठ मनाया। इससे पूर्व पाठक दंपति ने छठव्रतियों के बीच डाला, साड़ी और अन्य पूजन सामग्री बांटा। साथ ही पाठक दंपति ने अपने ट्रस्ट कार्यकर्ताओं के बीच ट्रैक सूट भी बांटा।

सर्वविदित है कि भारत सरकार में अधिकारी रहे और वर्तमान में नेक्स जेन एनर्जिया के एमडी एपी पाठक और उनकी धर्मपत्नी मंजुबाला पाठक हर साल की भांति इस साल भी छठ पूजा में पुरे रीति रिवाज का पालन करते हुए छठव्रतियों के बीच भगवान भास्कर को अर्घ्य दिए।

इससे पूर्व मंजुबाला पाठक ने छठ का प्रसाद अपने हाथो से बनाया और सारे रीति रिवाजों का पालन किया। जर्मनी में पली बढ़ी मंजूबाला पाठक को अपने बिहार और चम्पारण से इतना लगाव है कि हर समय वो चम्पारण आते रहती है और लोगों से मिलती जुलती है साथ ही लोगों की दुख दर्द बांटती है।

ज्ञातव्य हो कि बाबु धाम ट्रस्ट पिछले एक दशकों से अधिक समय से चम्पारण में गरीबों, दलितों और पीड़ितों की सेवा करते आ रही है।

पाठक दंपति ने इस साल भी पूरे संस्कार,रीति रिवाज और परंपराओं का पालन करते हुए अपने बिहारी होने को काफी गौरवान्वित महसूस किया।

 153 total views,  3 views today