जनपथ न्यूज डेस्क
Reported by: गौतम सुमन गर्जना, भागलपुर
Edited by: राकेश कुमार
28 सितंबर 2022

भागलपुर/पटना: सूबे के विधायकों और माननीय विधान पार्षदों के लिए राज्य सरकार ने एक बड़ी सौगात व राहत देने का निर्णय लिया है। उनके लिए खुशी की बात यह है कि अब उन्हें 30 हजार यूनिट बिजली फ्री में मिलेगी। एक तरफ जब देश के बाकी भाजपा विरोधी राज्य सरकारें आम जनता और किसानों को फ्री बिजली देने का निर्णय ले रही हैं, वहीं दूसरी तरफ बिहार में नीतीश सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में माननीयों के लिए यह बड़ा निर्णय लेते हुए यह तय किया है कि अब राज्य के सभी विधायकों और विधान पार्षदों को 30000 यूनिट बिजली फ्री में मिलेगी।

*नीतीश कैबिनेट का फैसला, पूर्व की व्यवस्था में इजाफा* :
बिहार मंत्रीमंडलीय विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अब विधान मंडल के सदस्यों को हर साल 30000 यूनिट बिजली फ्री में मिलेगी। अब तक यह व्यवस्था थी कि विधान मंडल के सदस्य हर महीने 2000 यूनिट फ्री बिजली का उपभोग करते थे। अब उसमें बदलाव करते हुए इस सीमा को बढ़ा दिया गया है।

*निर्धारित सीमा लांघने पर करना होगा भुगतान*
अब राज्य के सभी माननीय सालाना 30 हजार यूनिट बिजली मुफ्त में उपभोग कर सकेंगे। हालांकि, सरकार ने कहा है कि अगर विधायक फ्री बिजली की निर्धारित सीमा साल लगने से पहले ही पूरा कर लेंगे तो उन्हें वर्ष में बढ़े हुए अतिरिक्त यूनिट का भुगतान करना होगा।

 75 total views,  3 views today